scriptबुजुर्ग को हाथ से मल उठाने के लिए किया मजबूर, एसपी तक पहुंची बात | becoming a case of beating and scavenging the old man | Patrika News
उज्जैन

बुजुर्ग को हाथ से मल उठाने के लिए किया मजबूर, एसपी तक पहुंची बात

वीडियो में कुछ लोग एक बीमार बुजुर्ग को थप्पड़ मारते हुए और हाथ से मल उठाने के लिए मजबूर करते हुए दिखाई दे रहे थे। अब इस घटना का विरोध उज्जैन में हो रहा है।

उज्जैनDec 30, 2016 / 05:34 pm

Lalit Saxena

becoming a case of beating and scavenging the old

becoming a case of beating and scavenging the old man

उज्जैन. गुरूवार को उज्जैन से एक वीडियो वायरल होना शुरू हुआ तो इसकी धमक देश के अलग-अलग हिस्सों तक सुनाई दी। वीडियो में कुछ लोग एक बीमार बुजुर्ग को थप्पड़ मारते हुए और हाथ से मल उठाने के लिए मजबूर करते हुए दिखाई दे रहे थे। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इधर उज्जैन में भी लगातार इस घटना का विरोध बढ़ता जा रहा है। मामला पुलिस तक पहुँच गया है। 

नगर निगम कर्मचारियों द्वारा वृद्ध से मारपीट और उनसे गंदगी उठवाने की शर्मसार घटना का विरोध लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को माधवनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस से जिम्मेदार नगर निगम अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। कांग्रेसी अपने साथ पीड़ित बुजुर्ग को भी एसपी कार्यालय लेकर गये। इतना ही नहीं कांग्रेस वर्कर्स ने एसपी एमएस वर्मा को पूरी घटना का वीडियो भी दिखाया है।



कांग्रेसी पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे
माधवनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजीतसिंह ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेसी फ्रीगंज पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि स्वच्छता के नाम पर मानवता को कलंकित व शर्मसार किया गया है। उम्होने मांग की कि बुजुर्ग से मारपीट करने और हाथ से मल उठाने के लिए मजबूर करने वाले निगम कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

सोशल मीडिया पर लोगों ने जाहिर किया गुस्सा
विडियो को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भी एक राय नजर आए। यूजर्स ने इस घटना को शर्मसार करने वाला बताया है। उधर उज्जैन एसपी का कहना है कि अभी तक पीड़ित बुजुर्ग ने कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।

कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन
कांग्रेस पार्टी के वर्कर्स ने वायरल हुए वीडियो और सोशल मीडिया का हवाला देते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पार्टी वर्कर्स ने एक ज्ञापन भी एसपी को सौंपा है। ज्ञापन देने वालों में कृषि उपजमंडी बोर्ड उपाध्यक्ष शेरू पटेल,राजेश तिवारी, वंदना मिमरोट, धर्मेंद ठाकुर आदि शामिल हैं।



डिप्टी कमिश्नर की निंदा
कांग्रेसियों ने नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर सुनील शाह की हरकत की भी निंदा की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि शाह ने गैर जिम्मेदाराना हरकत करते हुए बुजुर्ग से मल उठवाने व मारपीट करने वा वीडियो वाट्सएप ग्रुप पर डाला, जिससे उनकी मानसीकता व विचारधार उजागर होती है।

उज्जैन का ही रहने वाला है बुजुर्ग
वीडियो में नजर आ रहा बुजुर्ग उज्जैन का ही रहने वाला है। चिंतामण गणेश मंदिर के पास ही बुजुर्ग शख्स का घर है और वो अपने निजी कार्य से सुनहरी घाट गया हुआ था। यहाँ तबियत ख़राब होने के कारण बुजुर्ग खुले में शौच करने लगा। इसी दौरान आरोपी पहुँच गए और उन्होंने बुजुर्ग को सरेबाज़ार हाथों से मल साफ़ करने को कहा। इतना ही नहीं आरोपियों ने बुजुर्ग को थप्पड़ भी मारे थे।

Hindi News/ Ujjain / बुजुर्ग को हाथ से मल उठाने के लिए किया मजबूर, एसपी तक पहुंची बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो