scriptफ्रांसः पुलिस कमांडर और उसकी पत्नी की हत्या, आईएस हमलावर भी मारा गया | French Police Commander And Partner Killed After Stabbing Attack Claimed By ISIS | Patrika News
Uncategorized

फ्रांसः पुलिस कमांडर और उसकी पत्नी की हत्या, आईएस हमलावर भी मारा गया

प्रत्यक्षदर्शियों ने जांचकर्ताओं को बताया कि उस व्यक्ति ने पुलिसकर्मी के घर के बाहर ही उसपर धारदार हथियार से बार-बार वार किया। इसके बाद वह उनके मकान में छिप गया, जिसमें पुलिसकर्मी की पाटर्नर और इस जोड़े का तीन साल का बेटा मौजूद था

Jun 14, 2016 / 02:01 pm

Abhishek Tiwari

ISIS FIghter KIlled Policeman And His Wife IN Fran

ISIS FIghter KIlled Policeman And His Wife IN France

पेरिस। इस्लामिक स्टेट से अपने जुड़ाव का दावा करने वाला एक व्यक्ति एक फ्रांसीसी पुलिसकर्मी की धारदार हथियार से हत्या करने के बाद नाटकीय पुलिस अभियान में मारा गया। इस बात का खुलासा जांच से जुड़े करीबी सूत्रों ने किया है।
आईएसआईएस से जुड़ी एक समाचार एजेंसी ने कल कहा कि हमले को इस्लामिक स्टेट के लड़ाके द्वारा अंजाम दिया गया। इससे कुछ ही दिन पहले इस एजेंसी ने फ्लोरिडा के ओरलेंडो में एक गे क्लब में जनसंहार के बाद भी ऐसा ही दावा किया था। फ्रांसीसी पुलिसकर्मी और उनकी पाटर्नर की पेरिस के उपनगर मैगननविले स्थित आवास में हत्या के बाद फ्रांसीसी अभियोजकों ने आतंकवाद रोधी जांच शुरू कर दी है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने जांचकर्ताओं को बताया कि उस व्यक्ति ने पुलिसकर्मी के घर के बाहर ही उसपर धारदार हथियार से बार-बार वार किया। इसके बाद वह उनके मकान में छिप गया, जिसमें पुलिसकर्मी की पाटर्नर और इस जोड़े का तीन साल का बेटा मौजूद था। जांच से जुड़े सूत्रों ने एएफपी को बताया कि हमलावर के साथ बातचीत विफल हो जाने के बाद जब विशिष्ट आरएआईडी पुलिस वहां पहुंची तो घटनास्थल पर तीव्र विस्फोट सुने गए। हमलावर ने अधिकारियों से बातचीत के दौरान अपना संबंध आईएस के साथ बताया था।
एक सूत्र ने कहा कि पेरिस प्रॉसीक्यूशन सर्विस का आतंकवाद रोधी विभाग इस स्तर पर अभियान के तरीके, लक्ष्य और आरएआईडी के साथ बातचीत के दौरान की गई टिप्पणियों पर गौर कर रहा है। अमेरिका के निरीक्षक समूह -एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप ने आईएस से जुड़ी अमाक समाचार एजेंसी की ओर से उसके टेलीग्राम चैनलों पर कही गई बात के हवाले से कहा है, ‘इस्लामिक स्टेट के लड़ाके ने ले मूरे शहर के पुलिस स्टेशन के उप प्रमुख और उसकी पत्नी की पेरिस के पास धारदार हथियारों से हत्या कर दी।’ इस घटना से पहले एक बंदूकधारी ने आईएस की ओर से काम करने का दावा करते हुए रविवार को फ्लोरिडा के ओरलैंडो स्थित एक गे नाइटक्लब में 49 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस गोलीबारी को अमेरिकी इतिहास की सबसे वीभत्स गोलीबारी कहा जा रहा है।
पुलिसकर्मी और उनकी पाटर्नर की हत्या एक ऐसे समय पर की गई है, जब फ्रांस कड़ी सुरक्षा के बीच यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है और बीते नवंबर में पेरिस में 130 लोगों की जान ले लेने वाले जिहादी हमलों की कड़वी यादों से उबरने की कोशिश कर रहा है। हमलावर की पहचान होनी अभी बाकी है। किसी भी पीड़ित का नाम उजागर नहीं किया गया लेकिन मृतक पुलिसकर्मी 42 वर्ष का था और एक स्थानीय पुलिस अधिकारी था।
राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक बयान में कहा कि वह इस घृणित कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं। ओलांद ने कहा कि एक पुलिस कमांडर और उनकी पाटर्नर, जो गृहमंत्रालय में लोकसेवक थीं, उनकी आज शाम को शर्मनाक ढंग से हत्या कर दी गई। उन्होंने राष्ट्रपति आवास पर शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की घोषणा करते हुए कहा कि इस भयावह त्रासदी की परिस्थितियों पर रोशनी डाली जाएगी। गृहमंत्रालय के प्रवक्ता पियरे-हेनरी ब्रैंडेट ने कहा कि अधिकारियों ने जब मकान पर छापा मारा तो वहां से महिला का शव बरामद हुआ और हमलावर पुलिस की कार्रवाई में मारा गया।

Home / Uncategorized / फ्रांसः पुलिस कमांडर और उसकी पत्नी की हत्या, आईएस हमलावर भी मारा गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो