scriptक्या आपको पता है एक आइना और बाल्टी बदल सकती है आपकी किस्मत | Raipur: Do you know what a mirror and bucket can change your luck | Patrika News
रायपुर

क्या आपको पता है एक आइना और बाल्टी बदल सकती है आपकी किस्मत

वास्तु में बाथरूम घर के सबसे खास हिस्सों में से एक है। घर में हो रहे
वास्तु दोषों का कारण आपके बाथरूम से जुड़े कुछ कारण हो सकते हैं…

रायपुरDec 13, 2016 / 03:40 pm

सूरज राजपूत

3D mirror

3D mirror

रायपुर. वास्तु में बाथरूम घर के सबसे खास हिस्सों में से एक है। घर में हो रहे वास्तु दोषों का कारण आपके बाथरूम से जुड़े कुछ कारण हो सकते हैं। यदि बाथरूम में इस बातों का ध्यान न रखा जाए तो कई तरह की परेशानियां बनी रहती हैं। जानिए बाथरूम से जुड़ी छोटी-छोटी बातें और बचें इनसे होने वाले वास्तु दोषों से-

जरूर रखें नीले रंग की बाल्टी
नीला रंग खुशहाली और शुभता का प्रतीक माना जाता है। वास्तु में नीले रंग को बहुत महत्व दिया जाता है। वास्तु के अनुसार बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत शुभ माना जाता है। इस बात का ध्यान रखें कि बाथरूम में रखी बाल्टी कभी खाली न रहें, बाल्टी को हमेशा साफ पानी से भरी रहना चाहिए। ऐसा करने पर घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।

किस दिशा में हो बाथरूम में लगा आईना

यदि आपके बाथरूम में आईना लगा हुआ है तो इस बात का ध्यान रखें कि वह दरवाजे के ठीक सामने न हो। वास्तु के अनुसार जब-जब बाथरूम का दरवाजा खुलता है, तब-तब घर की नेगेटिव एनर्जी बाथरूम में प्रवेश करती है। ऐसे में अगर दरवाजे के ठीक सामने कांच होगा तो उससे टकराकर नेगेटिव एनर्जी फिर से घर में आ जाएगी।

खुला न रखे बाथरूम का दरवाजा

दिन में जितनी भी बार बाथरूम का प्रयोग करें, ध्यान रखे की उसका दरवाजा खुला न छूटे। बाथरूम का दरवाजा खुला रहना अच्छा नहीं माना जाता। अगर बेडरूम में भी बाथरूम है तो उसके दरवाजे पर पर्दा लगाना चाहिए। बाथरूम और बैडरूम में अलग-अलग तरह की ऊर्जाए होती है, जिनका संपर्क में आना अच्छा नहीं होता। ऐसा होने से घर के लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।

Hindi News/ Raipur / क्या आपको पता है एक आइना और बाल्टी बदल सकती है आपकी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो