scriptसपनों की उड़ान: ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की खोज शुरू, हो रहा दौड़ का ट्रायल | Raipur: Start Olympic race Trial in Raipur | Patrika News
रायपुर

सपनों की उड़ान: ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की खोज शुरू, हो रहा दौड़ का ट्रायल

नेशनल युवा को-ऑपरेटिव सोसायटी गेल इंडिया संस्था के साथ मिलकर पान इंडिया खिलाडिय़ों की खोज ओलंपिक 2020 और 2024…

रायपुरDec 14, 2016 / 02:13 pm

सूरज राजपूत

Race

Race

रायपुर. नेशनल युवा को-ऑपरेटिव सोसायटी गेल इंडिया संस्था के साथ मिलकर पान इंडिया खिलाडिय़ों की खोज ओलंपिक 2020 और 2024 के लिए 15 दिसंबर को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 11 से 14 वर्ष एवं 15 एवं 17 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं के लिए 100 मीटर, 200 मीटर व 400 मीटर ओपन संभाग स्तरीय ट्रायल दौड़ का आयोजन करने जा रही है, जिसमें दुर्ग, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद व रायपुर से बालक-बालिका ट्रायल के लिए आयेंगे।

ट्रायल में जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा उसका सिलेक्शन जोनल लेवल पर जनवरी में भुवनेश्वर के लिए होगा और वहां अच्छा प्रदर्शन करने वाले को नेशनल लेवल पर भेजा जाएगा और वहां से सिलेक्टेड खिलाड़ी को गेल इंडिया प्रति खिलाड़ी पर 5 लाख रुपए प्रति वर्ष खर्च कर ट्रेनिंग देकर 2020 व 2024 के ओलंपिक के लिए तैयार करेगी। जिससे हमारे भारत देश को दौड़ में ओलंपिक 2020 व 2024 में गोल्ड मेडल मिल सके।

इसके लिए नेशनल युवा कॉपरेटिव सोसायटी अपने जिला प्रतिनिधि व वालेंटियर के माध्यम से प्रत्येक स्कूल से संपर्क कर इस आयोजन के लिए फार्म भरवाने का कार्य कर रही है और जो लोग फार्म भरने से छूट गए हो ऐसे खिलाडिय़ों के लिए 15 दिसंबर को मैदान में सुबह से अलग से स्टॉल लगाकर फार्म भरवाकर ट्रायल लिया जाएगा। फार्म भरने के लिए एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं जन्मतिथि प्रूफ के लिए किसी भी कक्षा की मार्कशीट की प्रति लगाना अनिवार्य होगा।

Hindi News/ Raipur / सपनों की उड़ान: ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की खोज शुरू, हो रहा दौड़ का ट्रायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो