scriptPolitics: वोटों की गिनती में दिखेगा नए भाजपाइयों का दम, सत्ता और संगठन में तय होगी वजनदारी | Patrika News
खास खबर

Politics: वोटों की गिनती में दिखेगा नए भाजपाइयों का दम, सत्ता और संगठन में तय होगी वजनदारी

– मतगणना तिथि को होगा कांग्रेस से भाजपा में गए नेताओं के कद का आकलन
– अगले पांच साल की नेतागिरी की होगी शुरुआत

छिंदवाड़ाMay 04, 2024 / 12:08 pm

prabha shankar

ELECTION 2 SEATS

ELECTION 2 SEATS

Chhindwara lok Sabha Election। लोकसभा चुनाव में इस बार दलबदल करने वाले नेताओं की परफॉर्मेंस पर सभी की निगाहें टिकी हैं। चार जून को जब ईवीएम से वोटों की गिनती होगी तो इससे उनके अपने क्षेत्र में दबदबे का पता चलेगा। साथ ही भविष्य में भाजपा की सत्ता और संगठन में वजनदारी भी तय होगी। छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र पूरे प्रदेश-देश में चर्चा का केंद्र रहा। कमलनाथ का गढ़ होने पर भाजपा ने पूरे समय आक्रामक तेवर अपनाए। पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, उनके पुत्र अजय सक्सेना, अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह, महापौर विक्रम अहके, नगर निगम के नौ पार्षद व सभापति, पांढुर्ना नगरपालिका अध्यक्ष संदीप घाटोड़े, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित सक्सेना, चौरई के पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह, चांद क्षेत्र के क्षत्रप बंटी पटेल समेत एक हजार से अधिक कांग्रेस पदाधिकारियों को कांग्रेस से तोड़ा और भाजपा में शामिल कराया। फिर इन नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर भाजपा का प्रचार-प्रसार किया। पार्टी को जितवाने हर प्रयास किए। मतदान के दिन केवल महापौर विक्रम अहके ने पलटी मारी और खुले तौर पर कांग्रेस का समर्थन कर दिया।

नकुल ने खर्च किए 44 लाख तो बंटी भी नहीं रहे पीछे
https://www.patrika.com/chhindwara-news/lok-sabha-elections-nakul-spent-44-lakhs-and-bunty-also-did-not-stay-behind-18660843

क्षेत्र में नेताओं की छवि भी दांव पर

इस प्रचार-प्रसार से आम जनता में इन सभी नेताओं की छवि इस चुनाव में दांव पर लगी है। यदि वे अपने क्षेत्र से भाजपा को अच्छे वोट दिला पाते हैं तो उनका राज्य की सत्ता में सम्मान बढ़ेगा वहीं संगठन में पकड़ भी मजबूत होगी। इसके विपरीत परिणाम आने पर उनकी पूछपरख कम होगी। राजनीतिक गलियारों से लेकर चौक चौराहों तक उनके परफॉर्मेंस की चर्चा हो रही है। कहा जा रहा हैं कि चार जून की मतगणना में न केवल कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों की जीत-हार सुनिश्चित होगी, बल्कि दलबदल करने वाले नेताओं की वजनदारी भी तय होगी।

आक्रामक तेवर से पूरे देश में छाया छिंदवाड़ा

इस चुनाव में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने आठ रोड शो, सभाएं की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर, प्रहलाद पटेल के रोड शो, प्रचार सभाएं भी हुईं। इस आक्रामक प्रचार का जवाब कांग्रेस की ओर से कमलनाथ ने दिया। इससे छिंदवाड़ा पूरे देश में छाया रहा। इसका रिजल्ट जब आएगा तो यह भी चर्चा का विषय बनेगा।

Hindi News/ Special / Politics: वोटों की गिनती में दिखेगा नए भाजपाइयों का दम, सत्ता और संगठन में तय होगी वजनदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो