scriptLok Sabha Election 2024: जो वोट डालेगा उसे गहने खरीदने पर मेकिंग चार्ज में मिलेगी 50 फीसदी छूट | Lok Sabha Election 2024: Whoever casts his vote will get 50% discount on making charges on buying jewellery | Patrika News
भिलाई

Lok Sabha Election 2024: जो वोट डालेगा उसे गहने खरीदने पर मेकिंग चार्ज में मिलेगी 50 फीसदी छूट

CG Election 2024: इस पर मतदान दिवस 7 मई को वोट डालने के बाद उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाने पर इंदिरा मार्केट के दुकानों पर डिस्काउंट की पहल की गई है।

भिलाईApr 27, 2024 / 10:20 am

Shrishti Singh

Voters giving vote

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए शासन-प्रशासन के साथ-साथ अब व्यापारी भी नए-नए ऑफर लेकर सामने आ रहे हैं। प्रदेश की सात लोक सभा सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग सात मई को होगी। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए दुर्ग के विभिन्न व्यापारी संगठनों ने सामानों की खरीदी पर 15 से 20 फीसदी तक छूट देंगे। इसके लिए खरीदार को अपनी उंगली पर मतदान के दौरान लगाए जाने वाले अमिट स्याही का निशान दिखाना होगा। दुर्ग के एसडीएम मुकेश रावटे के साथ बैठक कर सराफा व्यापारी संघ ने भी कहा कि वोट डालने के बाद जो मतदाता गहने खरीदेंगे उन्हें मेकिंग चार्ज में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसी तरह रेडीमेड कपड़ा एसोसिएशन द्वारा 15 प्रतिशत की छूट देने की बात कही गई है। लोहा सरिया व्यापारियों द्वारा प्रति क्विंटल 50 रुपए की छूट की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें

शादी की खरीदारी करने जा रहे पिता-पुत्री की हाइवा से कुचलकर मौत, पुत्र गंभीर, 3 दिन बाद बनने वाली थी दुल्हन


प्रदेश में भीषण गर्मी के कारण मतदान प्रतिशत काम रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने अलग-अलग तरह से पहल किए जा रहे हैं। इसी के तहत अधिकारियों की चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के साथ बैठक हुई। जिसमें मतदाताओं को प्रोत्साहित करने पर चर्चा हुई।

SDM meets chamber of commerce representatives in Durg
यह भी पढ़ें

पुलिसकर्मी भाई की पत्नी के सामने डंडे से पीट-पीटकर हत्या, 2 सगे बड़े भाई गिरफ्तार

फर्नीचर व स्टेशनरी पर 20 फीसदी छूट

इसी तरह फर्नीचर व्यापारियों ने 20 प्रतिशत की छूट, होलसेल स्टेशनरी पर 20 फीसदी की छूट, कॉस्मेटिक, ड्राय फ्रुट्स पर 15 प्रतिशत, पूजा सामग्री पर 15 प्रतिशत की छूट देने की बात कही गई। होटल सागर प्रबंधन द्वारा भी 10 फीसदी की छूट देने का भरोसा दिलाया गया। इसके साथ दुर्ग के इंदिरा मार्केट क्षेत्र के दुकानदारों द्वारा 15 से 20 प्रतिशत तक छूट देने की बात कही गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो