scriptIsrael-Hamas War: गाज़ा सीज़फायर वार्ता से ठीक पहले इजरायल का बड़ा हमला, 13 की मौत | Israel-Hamas War: 13 killed in Israeli attack even before Gaza ceasefire talks | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: गाज़ा सीज़फायर वार्ता से ठीक पहले इजरायल का बड़ा हमला, 13 की मौत

Israel-Hamas War: 29 अप्रैल, सोमवार को काहिरा में शांतिवार्ता होनी है। जिसके लिए हमास का प्रतिनिधिमंडल काहिरा पहुंच भी गया है। इस शांति वार्ता के कुछ घंटे पहले ही इजरायल ने भीषण हमला किया है जिसमें एक ही परिवार के 9 लोग समेत 13 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 09:15 am

Jyoti Sharma

Israel-Hamas War: 13 killed in Israeli attack even before Gaza ceasefire talks

3 killed in Israeli attack even before Gaza ceasefire talks

Israel-Hamas War: गाज़ा में इजरायल का मौत का खेल अभी भी जारी है। सोमवार को मिस्र की राजधानी काहिरा (Cairo) में गाज़ा में सीजफायर को लेकर शांति वार्ता होगी लेकिन इससे कुछ घंटे पहले ही इजरायल ने गाज़ा (Gaza) के राफा में एक बड़ा हमला कर दिया जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली सेना (IDF) ने राफा के तीन घरों में एयर स्ट्राइक की है जिसमें इन लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में एक ही परिवार के 9 लोग भी शामिल हैं। हालांकि हमास (Hamas) के मीडिया आउटलेट्स ने मरने वालों की संख्या 15 बताई है। गाज़ा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया है कि गाज़ा पट्टी के उत्तर में इजरायली (Israel) विमानों ने हमला किया है।

मिस्र (Egypt) हमास के साथ युद्धविराम समझौते पर चर्चा करेगा

बता दें कि राफा में करीब 10 लाख रहते हैं। जिन्होंने इजरायली बमबारी से बचने के लिए इधर-उधर शरण ली है लेकिन इजरायली सेना लगातार घरों और रिफ्यूजी कैंप्स में हमले कर रही है। इजरायली सेना का कहना है कि वो जनता पर नहीं बल्कि हमास के आतंकियों पर हमले कर रही है। हमास के आतंकी रिहायशी इलाकों में छिप रहे हैं और लोगों को अपनी ढाल बना रहे हैं इसलिए लोगों की मौत हो रही है। हमास इजरायल के इन हमलों से सकपका गया है। शायद इसीलिए वो अब युद्धविराम (Ceasefire in Gaza) को लेकर गंभीर हो गया है। 29 अप्रैल सोमवार को मिस्र की राजधानी काहिरा में गाज़ा में सीजफायर को लेकर शांति वार्ता होगी इसके लिए काहिरा के नेताओं के साथ हमास का प्रतिनिधिमंडल मौजूद रहेगा। हमास के अधिकारी वार्ता के लिए काहिरा पहुंच भी गए हैं। 

इजरायली बाधाएं ना हो तब तक सब कुछ ठीक- हमास

लेकिन इजरायल ने इस शांति वार्ता के कुछ घंटे पहले ही ये भीषण हमला कर बता दिया है कि वो इतनी आसानी से हमास को छोड़ने वाला नहीं है। बीते रविवार को हमास के नेता ने कहा था कि इजरायल के संघर्ष विराम प्रस्ताव को देखने के बाद उसके पास कोई अब कोई बड़ा मुद्दा बचा नहीं है। जब तक नई इजरायली बाधाएं न हों, माहौल सकारात्मक है। अधिकारी ने कहा था कि हमास के उप गाजा प्रमुख खलील अल-हया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल युद्धविराम प्रस्ताव पर चर्चा करेगा, जो हमास के जरिए कतर और मिस्र के मध्यस्थों को दिया गया था।

Home / world / Israel-Hamas War: गाज़ा सीज़फायर वार्ता से ठीक पहले इजरायल का बड़ा हमला, 13 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो