scriptमोटिवेशनल: बॉलीवुड की इस फिल्म में इन बच्चों को मिला काम, कभी सिंग्नल पर मांगते थे भीख | Slums Children in Bollywood Movie dhappa | Patrika News
आगरा

मोटिवेशनल: बॉलीवुड की इस फिल्म में इन बच्चों को मिला काम, कभी सिंग्नल पर मांगते थे भीख

शेर अली खान, सोहिल, दानिश की कहानी, फिल्म धप्पा में कर चुके हैं ये बच्चे काम।

आगराJan 13, 2018 / 03:58 pm

धीरेंद्र यादव

Slums Children

Slums Children

आगरा। झुग्गी झोपड़ी में रहकर जीवन गुजारने और पेट भरने के लिए सिंग्नल पर हाथ फैलाने वाले बच्चे आपने बहुत देखे होंगे। ऐसे ही तीन बच्चों की ये कहानी है। जिनका सफर शुरू हुआ झुग्गी झोंपड़ी से, लेकिन आज ये तीनों बच्चे उभरते हुए सितारे हैं। खेल जगत में इन बच्चों ने नाम कमाया, तो अब अभिनय की दुनिया में अपने हाथ आजमा रहे हैं। इन बच्चों को दो फिल्मों में अब तक काम करने का अवसर भी मिल चुका है।
ये है कहानी
पचकुइयां स्थित झुग्गी झोंपड़ी में रहने वाले तीन बच्चे शेर अली खान, सोहिल, दानिश ने कभी ये नहीं सोचा था, कि मंच पर वे मौजूद होंगे और उनके लिए तालियां बज रहीं होंगी। ये उनके लिए महज एक सपना था। उस दौरान इनके जीवन में फरिश्ता बनकर आए चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट नरेश पारस। नरेश पारस ने इन बच्चों को सिंग्नल से हटाने के बाद पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। इन बच्चों का निजी प्रयासों से स्कूल में दाखिला कराया।
एथलेटिक्स प्रतियोगिता में चमके
तीनों ही बच्चों ने प्रदेशस्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में चार स्वर्ण और दो रजत पदक प्राप्त किए। इतना ही नहीं, वे पढ़ाई में भी आगे हैं। इन बच्चों की प्रतिभा ने फिल्मी जगत से जुड़े लोगों को भी बेहद पसंद आई, तो आगरा के मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने इन बच्चों को मौका दिया। इन तीनों बच्चों ने फिल्म धप्पा में अभिनय किया, इसके बाद सीरियल प्यार में सावधान में भी काम करने का अवसर प्राप्त हुआ।
आगरा में हुई धप्पा की शूटिंग
आगरा में फिल्म धप्पा की शूटिंग हुई। इसके लिए जाने-माने निर्माता- निर्देशक सिद्धार्थ आगरा आए थे। फिल्म की कहानी अंडरव‌र्ल्ड पर आधारित है कि कैसे एक युवक जुर्म की दुनिया में जाते जाते वापस लौट आता है। फिल्म में बॉलीवुड के जाने माने नाम अयूब खान, दीपराज राणा ,बृजेंद्र काला, यश सिंहा, जया भट्टाचार्य, कवंलजीत सिंह आदि के साथ शेर अली खान, सोहिल, दानिश को भी अभिनय करने का मौका मिला है।

Home / Agra / मोटिवेशनल: बॉलीवुड की इस फिल्म में इन बच्चों को मिला काम, कभी सिंग्नल पर मांगते थे भीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो