scriptनक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, सुकमा हमले में शामिल नौ नक्सली गिरफ्तार | 19 Naxalites, including 9 involved in Sukma attack arrested in Chhattisgarh | Patrika News
71 Years 71 Stories

नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, सुकमा हमले में शामिल नौ नक्सली गिरफ्तार

सुकमा जिले के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले में शामिल नौ नक्सलियों को छत्तीसगढ़ में विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है।

बदायूंMay 07, 2017 / 08:54 am

santosh

छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले में शामिल नौ नक्सलियों को छत्तीसगढ़ में विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है। गत 24 अप्रेल को इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 25 जवान शहीद हो गए थे। 
आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में अधिकतर ने हमले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है। ये लोग माओवादी संगठन दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन से संबंधित हैं और सभी की उम्र 30 से 40 के आस-पास है। हमलावरों में दो किशोर मकदम भीम (18) और रवा आइता (19) भी शामिल हैं। 
सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त कार्रवाई के दौरान कुकानार थाना क्षेत्र से कम से कम 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग 26 फरवरी को जगदलपुर और सुकमा के बीच कुकानार क्षेत्र में पुलिस दल पर गोलीबारी करने और दो ट्रकों में आग लगाने की घटना में शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि सभी गिरफ्तार नक्सलियों को दंतेवाड़ा में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Home / 71 Years 71 Stories / नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, सुकमा हमले में शामिल नौ नक्सली गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो