scriptकांग्रेस का हमला, ‘ललित मोदी को भारत लेकर आएं पीएम मोदी’ | congress verbally attack on pm modi's britain visit | Patrika News
71 Years 71 Stories

कांग्रेस का हमला, ‘ललित मोदी को भारत लेकर आएं पीएम मोदी’

कांग्रेस ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी अपनी ब्रिटेन यात्रा के दौरान वहां की सरकार से आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और कानून के भगोड़े ललित मोदी को भारत को सौंपने का अनुरोध करना चाहिए।

Nov 12, 2015 / 08:47 pm

firoz shaifi

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी अपनी ब्रिटेन यात्रा के दौरान वहां की सरकार से आईपीएल के पूर्व कमिश्नर और कानून के भगोड़े ललित मोदी को भारत को सौंपने का अनुरोध करना चाहिए।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मोदी अपनी 30 वीं विदेश यात्रा पर ब्रिटेन गए हुए हैं, जहां कानून का भगोड़े और देश से कालेधन को विदेश भेजने वाला ललित मोदी रह रहा है।

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन के 2014 के आव्रजन कानून के तहत ललित मोदी को आसानी से भारत को सौंपा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यदि अपनी यात्रा के दौरान ललित मोदी को भारत भिजवाने के प्रयास नहीं करते हैं तो यह शक सच साबित होगा कि ‘बड़े मोदी छोटे मोदी’ को बचा रहे हैं।

 उन्होंने कहा कि ललित मोदी को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का झूठ सार्वजनिक रूप से सामने आया है। इसके अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस मुद्दे पर विरोधाभासी बयान देकर मुद्दे का भटकाने का प्रयास किया है।

अब भी नफरत की राजनीति कर रही है भाजपा

वहीं सुरेजवाला ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में भारी हार से सीख लेने के बजाय भाजपा अहंकार और नफरत की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में मैसूर के शासक टीपू सुल्तान का जयंती समारोह आयोजित किए जा रहा है लेकिन भाजपा और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) इसका विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा 10 नवंबर को राज्य के कुर्क में इसी सिलसिले में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसका दोनों संगठनों न केवल विरोध किया बल्कि कुर्क बंद का आह्वान भी किया। कार्यक्रम एक हाल में किया जा रहा था जहां भाजपा और विहिप कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

 पुलिस ने टकराव टालने के लिए लाठीचार्ज किया। इसी दौरान भगदड़ के कारण नाले में गिरने से विहिप के एक स्थानीय नेता की मौत हो गई। सुरजेवाला ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति के गोली चलाने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।
modi 1
 राज्य सरकार ने दोनों घटनाओं की जांच के आदेश दिए हैं तथा अंतरिम तौर पर पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा पर इतिहास को तोड़मड़ोर कर पेश करने का आरोप दोहराते हुए उससे सवाल किया कि क्या उसे यह जानकारी है कि टीपू सुल्तान ने मंदिरों का निर्माण कराया था, वह उन्हें दान देता था, अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किया था और मैसूर में एक चर्च का निर्माण कराया था।

Home / 71 Years 71 Stories / कांग्रेस का हमला, ‘ललित मोदी को भारत लेकर आएं पीएम मोदी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो