scriptआखिरकार साथ आए भारत-पाकिस्तान, इस अहम मसले पर दोनों देशों ने साझा की जानकारी | India and Pakistan exchange information on Locust | Patrika News
71 Years 71 Stories

आखिरकार साथ आए भारत-पाकिस्तान, इस अहम मसले पर दोनों देशों ने साझा की जानकारी

भारतीय और पाक मरुस्थलीय टिड्डी चेतावनी संगठन के अधिकारियों के बीच मासिक बॉर्डर बैठक गुरुवार को मुनाबाव बॉर्डर पर सीमा स्तंभ 814 के पास पाकिस्तान के जीरो पॉइंट कान्फ्रेंस हॉल में हुई।

Nov 25, 2016 / 09:25 am

Abhishek Pareek

भारत आैर पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ समय से तनाव बना हुआ है। हालांकि एक मसले पर दोनों देशों ने एक दूसरे से जानकारी साझा की है। दोनों देशों ने गुरुवार को टिड्डी काे लेकर जानकारी साझा की। 
सरहद के दोनों तरफ टिड्डी का फिलहाल खतरा नहीं है। भारतीय और पाक मरुस्थलीय टिड्डी चेतावनी संगठन के अधिकारियों के बीच मासिक बॉर्डर बैठक मुनाबाव बॉर्डर पर सीमा स्तंभ 814 के पास पाकिस्तान के जीरो पॉइंट कान्फ्रेंस हॉल में हुई।

करीब तीन घंटे चली बैठक में टिड्डी को लेकर सूचनाएं साझा की गई। दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने बताया कि वर्तमान में टिड्डी को लेकर सामान्य स्थिति है। सरहद के दोनों तरफ टिड्डी का फिलहाल कोई खतरा नहीं है। 
भारत की तरफ से एडिशनल प्लांट प्रोटेक्शन एडवाइजर डॉ. बीएस फोगट तीन अन्य सदस्यों के साथ शामिल हुए। वहीं पाक की तरफ से एंटोमोलॉजिस्ट शमस यूआर रहमान ने दो अन्य सदस्यों के साथ बैठक में भाग लिया। 

Home / 71 Years 71 Stories / आखिरकार साथ आए भारत-पाकिस्तान, इस अहम मसले पर दोनों देशों ने साझा की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो