scriptराजनीतिक दिग्गजों को पीछे छोड़ सांसद मनोज तिवारी बने दिल्ली के नए पार्टी अध्यक्ष | manoj tiwari becomes next bjp state president of delhi | Patrika News
71 Years 71 Stories

राजनीतिक दिग्गजों को पीछे छोड़ सांसद मनोज तिवारी बने दिल्ली के नए पार्टी अध्यक्ष

गौरतलब हो कि पिछले साल भर से बीजेपी में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ था जिसके बाद अब जहां मनोज तिवारी जो सांसद भी उन्हें दिल्ली प्रभार का जिम्मा मिला है।

Nov 30, 2016 / 02:38 pm

पुनीत कुमार

tiwari

tiwari

भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेतृत्व में बड़ा फेरबदल करते हुए दिल्ली में मनोज तिवारी को बीजेपी के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया है। भोजपुरी के जानेमाने गायक रहे मनोज तिवारी को सतीश उपाध्याय की जगह पर बुधवार को इस पद पर नियुक्त करने का फैसला लिया गया।
गौरतलब हो कि पिछले साल भर से बीजेपी में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ था जिसके बाद अब जहां मनोज तिवारी जो सांसद भी उन्हें दिल्ली प्रभार का जिम्मा मिला है तो वहीं दूसरी और पार्टी ने बिहार बीजेपी का नया अध्यक्ष नित्यानंद राय को बनाया है। जो मंगल पांडेय की जगह पार्टी के अध्यक्ष बने हैं।
चुनावी दौर में पार्टी के आलाकमान को दिल्ली में एक ऐसे चेहरे खोज थी जो पूर्वांचल के वोटों पर पार्टी को बढ़त दिलाने के साथ -साथ अपनी पकड़ को बनाए रख सके। जिसके बाद ही मनोज तिवारी को ये नया जिम्मा सौंपा गया। क्योंकि तिवारी दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट से सांसद हैं और पूर्वांचल के लोगों के बीच काफी खासे लोकप्रिय भी हैं। कहीं ना कहीं इन सभी समीकरणों को तौलने के बाद बीजेपी हाईकमान ने मनोज तिवारी के नाम पर मुहर लगाई है।
अगर दिल्ली की राजनीति की बात करें तो यहां पहले पंजाबी समुदायों का बोलबाला था लेकिन बाद में धीरे -धीरे वैश्य समुदाय का रुतबा बढ़ने लगा। लेकिन फिलहाल की स्थिति को देखें तो पूर्वांचलवासियों का कद इन दिनों दिल्ली में खूब बढ़ा है। शायद यही वो वजह हो जिसके कारण मनोज तिवारी को भाजपा ने दिल्ली का अध्यक्ष बनाकर पार्टी में एक नई जान फूंकने की कोशिश कर रही हो। 
गौरतलब हो कि बीजेपी हर तीन साल में अपने अध्यक्ष में बदलाव करती है। जहां पिछले साल दिल्ली और बिहार को छोड़ लगभग सभी राज्यों के अध्यक्ष बदले गए थें। जिसके बाद अब यहां भी बदलाव हो गए।

Home / 71 Years 71 Stories / राजनीतिक दिग्गजों को पीछे छोड़ सांसद मनोज तिवारी बने दिल्ली के नए पार्टी अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो