scriptयुगांडा में भीषण बस दुर्घटना, 19 एनजीओ कर्मियों की मौत | 19 people killed in bus crash in Uganda | Patrika News
अफ्रीका

युगांडा में भीषण बस दुर्घटना, 19 एनजीओ कर्मियों की मौत

भीषण सड़क दुर्घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है

नई दिल्लीDec 19, 2018 / 11:10 am

Siddharth Priyadarshi

bus crash

युगांडा में भीषण बस दुर्घटना, 19 एनजीओ कार्यकर्ताओं की मौत

कंपाला। अफ्रीकी देश युगांडा में एक भीषण सड़क दुर्घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में सभी एक एनजीओ के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक माने जाने वाले देश युगांडा में इस हादसे से पहले सरकार ने सड़क सुरक्षा को लकेर एक व्यापक दिशा निर्देश भी जारी किया था लेकिन इससे पहले कि उसका अनुपालन हो पाता, यह दुर्घटना हो गई। इस सड़क हादसे में 19 एनजीओ कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है ।

चिली के ईस्टर आइलैंड में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.2 दर्ज की गई तीव्रता

युगांडा में बड़ा हादसा

घटना की जांच करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी से बातचीत में बताया कि बस एक पहाड़ी चट्टान से लुढ़कती हुई पास के दर्रे में जा गिरी। इसमें 19 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि यह बस एक अमरीकी एनजीओ के स्टाफ को कापचोरवा ले जा रही थी। ये लोग एक पार्टी के लिए जा रहे थे। जहां दुर्घटना हुई, वह जगह कंपाला से 300 किलोमीटर पूर्व में स्थित है। पुलिस ने बताया है कि यह बस सिपी नमक स्थान के पास यह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

आईएनएफ संधि से बाहर निकला अमरीका, रूस ने गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी

बेहद असुरक्षित है युगांडा

आपको बता दें कि सडस्क दुर्घटना की मामलों में युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब है। गृह युद्ध से जूझ रहे देश युगांडा में वाहनों एवं सड़कों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक ड्राइविंग भी हादसों के लिए जिम्मेदार है।पुलिस ने बताया कि मारे गए लोगों के बारे में कोई ख़ास जानकारी नहीं मिल पाई है। एक एनजीओ और मृतकों के बारे में विस्तृत विवरण तत्काल नहीं मिल सका। ताजा घटना में किरयनडोंगो और मासिंदी जिलों (दक्षिणी युगांडा) में काम करने वाले एनजीओ के कमिर्यों के रूप में हुई है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

Home / world / Africa / युगांडा में भीषण बस दुर्घटना, 19 एनजीओ कर्मियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो