scriptLok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के बाद PM मोदी बोले,’मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं’ | Lok Sabha Elections 2024: After the second phase of voting, PM Modi said, 'Voters want good governance of NDA' | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के बाद PM मोदी बोले,’मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं’

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत देश के 13 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर मतदान आज संपन्न हो गया।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 08:40 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत देश के 13 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दावा किया है कि मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं और युवा एवं महिला मतदाता एनडीए को मजबूत समर्थन दे रहे हैं।
दूसरा चरण बहुत अच्छा रहा !
प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण के मतदान के संपन्न होने के बाद एक्स पर पोस्ट कर कहा, “दूसरा चरण बहुत अच्छा रहा ! भारत भर के लोगों का आभार जिन्होंने आज मतदान किया। एनडीए को मिल रहा अद्वितीय समर्थन विपक्ष को और भी निराश करने वाला है। मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं। युवा और महिला मतदाता एनडीए को मजबूत समर्थन दे रहे हैं।”
इन दिग्गजों की किस्मत EVM में कैद

मथुरा से हेमा मालिनी, राजनांदगांव से भूपेश बघेल, बेंगलुरु ग्रामीण से डीके सुरेश और बेंगलुरु दक्षिण से तेजस्वी सूर्या चुनाव मैदान में हैं। राजस्थान के कोटा सीट से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बीजेपी के उम्मीदवार हैं। बिहार के पूर्णिया से पप्पू यादव ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा। मेरठ से भाजपा के उम्मीदवार अरुण गोविल चुनाव लड़ रहे थे। बिहार में बांका, मधेपुरा, खगड़िया और मुंगेर निर्वाचन क्षेत्रों के कई मतदान केंद्रों पर गर्म मौसम की स्थिति को देखते हुए मतदान का समय शाम 6 बजे तक बढ़ाया गया।
88 संसदीय क्षेत्रों में 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता

चुनाव आयोग के मुताबिक इस चुनाव में 34.8 लाख पहली बार मतदाता अपना वोट डालने के लिए पंजीकृत थे। इसके अतिरिक्त, 20-29 वर्ष आयु वर्ग के 3.28 करोड़ युवा मतदाता थे। वहीं 85 वर्ष या उससे अधिक आयु के 14.78 लाख से अधिक पंजीकृत मतदाता थे। 100 वर्ष से अधिक के 42,226 मतदाता और 14.7 लाख दिव्यांग मतदाता थे। 88 संसदीय क्षेत्रों में 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता थे। चुनाव आयोग के मुताबिक सभी मतदान केंद्रों पर माइक्रो-ऑब्जर्वर की तैनाती के साथ-साथ 50 फीसदी से अधिक मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की गई। कुल मिलाकर 1 लाख से अधिक मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की गई।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण के मतदान के बाद PM मोदी बोले,’मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं’

ट्रेंडिंग वीडियो