scriptसोमालिया बम ब्लास्ट में अब तक 58 लोगों की मौत | Somalia bomb blasts in Toll rises to 58 dead | Patrika News
अफ्रीका

सोमालिया बम ब्लास्ट में अब तक 58 लोगों की मौत

होटल के बाहर हुए बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

नई दिल्लीNov 11, 2018 / 03:34 pm

mangal yadav

  Somalia bomb blasts

सोमालिया बम ब्लास्ट में अब तक 53 लोगों की मौत

मोगादिशूः सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक होटल के बाहर बीते शुक्रवार को हुए बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारी इब्राहिम मोहम्मद ने बताया कि घायलों में कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक है जिसकी वजह से मृतकों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है। मदीना अस्पताल में नर्स अहमद यूसुफ का कहना है कि घायलों को बचाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है।

इस होटल के पास हुआ था विस्फोट
बताया जा रहा कि मोगादीशू में बीते शुक्रवार को दोपहर के समय सोमाली आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने सहाफी होटल के बाहर तीन कार बम ब्लास्ट किए। जबकि चौथा ब्लास्ट एक अस्पताल के पास हुआ। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मृतकों में सहाफी के मालिक अब्दीफतह अब्दीराशिद भी की मौत हो गई। उनके पिता की मौत भी इसी तरह के विस्फोट में तीन साल पहले हो गई थी।

सोमाली आतंकवादी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी
इस बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी सोमाली आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है। आतंकवादी संगठन अल कायदा से जुड़ा अल-शबाब देश के कुछ हिस्सों पर नियंत्रण रखता है और उसका लक्ष्य इस्लामिक स्टेट बनाना है। उधर, सुरक्षा बलों ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में कई आतंकी मारे गए हैं। लेकिन अभी इनकी संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है और कहा कि सोमाली शांति एवं राजनीतिक स्थायित्व के लिए प्रयास नहीं कर रहे हैं।

 

Home / world / Africa / सोमालिया बम ब्लास्ट में अब तक 58 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो