scriptसूडान: ईंधन और रोटी की बढ़ती कीमतों को लेकर हिंसक हुआ प्रदर्शन, 19 लोगों की मौत | Sudan: voilent protest occure due to rise of price of bread , 19 death | Patrika News
अफ्रीका

सूडान: ईंधन और रोटी की बढ़ती कीमतों को लेकर हिंसक हुआ प्रदर्शन, 19 लोगों की मौत

रोटी की कीमत एक सूडानी पौंड से बढ़ाकर तीन सूडानी पौंड और ईंधन के दाम दोगुने करने से लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं

नई दिल्लीDec 28, 2018 / 08:42 am

Mohit Saxena

sudan

सूडान: ईंधन और रोटी की बढ़ती कीमतों को लेकर हिंसक हुआ प्रदर्शन, 19 लोगों की मौत

खारतूम। सूडान में रोटी और ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर गुरुवार को लोगों ने प्रदर्शन किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान करीब 19 लोग मारे गए, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी भी थे। इसके साथ करीब 219 लोग घायल हो गए। रोटी की कीमत एक सूडानी पौंड से बढ़ाकर तीन सूडानी पौंड और ईंधन के दाम दोगुने करने के कारण लोग पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सूडान में नौबत भुखमरी के कगार पर पहुंच गई है।
187 सुरक्षाकर्मी प्रदर्शन के दौरान घायल

सरकार के प्रवक्ता बुशहर गुमा अरो के अनुसार इन हिंसक प्रदर्शनों के चलते काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। अब तक कुल 187 सुरक्षाकर्मी इन प्रदर्शनों के दौरान घायल हुए हैं। यह प्रदर्शन करीब एक हफ्ते से चल रहे हैं। कुछ दिन पहले नेशनल कांग्रेस पार्टी के हेडक्वाटर में आग लगाए जाने के बाद यहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया। इन प्रदर्शनों को रोकने के लिए राष्ट्रपति से गुहार लगाई गई है। पिछले दिनों प्रदर्शन के दौरान सूडान की राजधानी खारतूम में राष्ट्रपति भवन के पास एकत्र भीड़ को हटाने के लिए दंगा-निरोधी पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे। पूर्वी शहर अल-कदरीफ,अलतैयब अल-अमीन में छह लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल भी हुए।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Africa / सूडान: ईंधन और रोटी की बढ़ती कीमतों को लेकर हिंसक हुआ प्रदर्शन, 19 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो