महिला ने 3 किमी दौड़कर बेटी के रेपिस्ट को पकड़ा, चाकू से गोदकर हत्या की, कोर्ट ने किया बरी

Dharmendra Chouhan

Publish: Oct, 11 2017 01:31:10 (IST)

Africa
महिला ने 3 किमी दौड़कर बेटी के रेपिस्ट को पकड़ा, चाकू से गोदकर हत्या की, कोर्ट ने किया बरी

56 साल की महिला ने अपनी बेटी के बलात्कारियों का तीन किलोमीटर तक पीछा किया। उन्हें पकड़ा और चाकुओं से गोद दिया। कोर्ट ने महिला को बरी किया है।

केपटाउन. बेटी के रेपिस्ट का पीछा कर हत्या करने की महिला आरोपी को कोर्ट ने बरी कर दिया। मामला दक्षिण अफ्रीका का है। बात सितंबर महीने की है। जब 56 साल की महिला ने अपनी बेटी के बलात्कारियों का तीन किलोमीटर तक पीछा किया। उन्हें पकड़ा और चाकुओं से गोद दिया। इस हमले में एक की मौत हो गई थी दो गंभीर घायल हो गए थे। रेप पीडि़त की पहचान उजागर हो जाएगी इस कारण महिला का नाम नहीं बताया गया है। इस केस में सुनवाई करते हुए ईस्टर्न कोप की मजिस्ट्रेट ने घटनाक्रम को ध्यान में रखते महिला से सभी आरोप हटाते हुए उसे बरी कर दिया। वहीं हमले में घायल हुए दो अन्य रेप के आरोपियों पर रेप की धाराओं में केस चलेगा।

दौड़ती रही पुलिस को फोन किया, लेकिन किसी ने नहीं उठाया
पीडि़ता की मां ने बताया कि मैंने किचन से चाकू उठाया और मैं बलात्कारियों को पकडऩे के लिए दौड़ पड़ी। करीब तीन किमी तक दौड़ती रही। दौड़ते हुए मैंने लगातार पुलिस को फोन किया, लेकिन पुलिस ने फोन नहीं उठाया। महिला ने रेप करके भाग रहे जमाइल सियाका की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी, वहीं दो आरोपी जोलिसा सीयाका और म्नेस्सिसी वूबा को गंभीर चोटें आई हैं। पीडि़त की मां ने बताया कि मैं अपनी बेटी की सुरक्षा करना चाहती थी। महिला का कहना है मुझे नहीं पता कि जिन पर अपनी बेटी के लिए मैंने हमला किया उनमें से एक की मौत हो चुकी है। मेरी उस व्यक्ति की मौत का दु:ख है, लेकिन मैं उसे मारना नहीं चाहती थी।
बेटी को नग्न देखकर फूटा गुस्सा
पुलिस ने बताया कि घटनाक्रम के अनुसार जब महिला ने देखा कि सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी बेटी फूट-फूटकर रो रही है और वह नग्न अवस्था में पड़ी है। महिला क्रोध से भर गई। उसने किचन से चाकू उठाया और आरोपियों का पीछा करने दौड़ पड़ी। इसमें एक आरोपी जमाइल सियाका की महिला के हमले में मौत हो गई है। दो अन्य जोलिसा सियाका व म्नेस्सिसी वूबा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपनी बेटी के लिए चाकू उठाने वाली महिला को आशंका है कि आरोपियों के रिश्तेदार उनपर हमला करवा सकते हैं, इसलिए वे सुरक्षा मांग रही हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned