scriptआप भी चकित रह जाएंगे, एक वर्ष के भीतर ही बालिका ने देखे जिंदगी के कई रंग | After the death of the girl's parents, she was left alone | Patrika News
अगार मालवा

आप भी चकित रह जाएंगे, एक वर्ष के भीतर ही बालिका ने देखे जिंदगी के कई रंग

9 वर्ष की मासूम का 1 वर्ष पहले मां का आंचल छूटा तो एक माह पूर्व पिता का साया सिर से उठा

अगार मालवाJan 31, 2019 / 09:46 pm

Lalit Saxena

patrika

Education,School,girl child,agar malwa,trouble,upbringing,death of parents,

आगर मालवा/गुलाना. वरिष्ठों ने जो कहावत कही है वह बिल्कुल सच होते देखने को मिली। बुजुर्गों ने कहा है की जहां दांत होते हैं वहां चने नहीं और जहां चने होते हैं वहां दांत नहीं। कुछ ऐसी ही कशमकश वाली कहानी एक मासूम को लेकर देखने को मिली है। इस मासूम की कहानी क्या है, यह तो हम नहीं जानते लेकिन इस की अजब गजब कहानी और माता-पिता का साया इसके सिर से किस तरह उठा यह बात सुनकर आप भी चकित रह जाएंगे।

मासूम बच्ची के सिर से पिता का साया उठा

इस 9 वर्षीय मासूम बच्ची के सिर से पिता का साया उठा तो इसकी फूल जैसी जिंदगी से इसकी मां की ममता छोड़कर चली गई, लेकिन जब इस बच्ची से इसके परिवार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा मेरे माता-पिता कहीं बाहर गए हुए हैं और वे जल्द ही आ जाएंगे और मुझे नए कपड़े दिलाएंगे और नए खिलौने दिलाएंगे लेकिन इस छोटी बच्ची को क्या पता कि इसका यहां सपना अब सिर्फ रह गया है। 1 वर्ष पूर्व मां तो एक माह पूर्व पिता इस दुनिया को छोड़कर चले गए।

लालन पोषण इसके परिवार में उसके काका कर रहे

अब इसका लालन पोषण इसके परिवार में उसके काका कर रहे हैं लेकिन क्या इस नन्ही परी को वह सारा प्यार यह परिवार दे पाएगा जो एक मां अपने बच्चे को देती है और एक पिता अंगुली पकड़कर बच्चों को चलना सिखाता है लेकिन इस बात को लेकर जब चर्चा में लाया गया तो सभी परिवार से लेकर गांववालों तक दंग रह गए और जवाब तक नहीं दे पाए। मां एक गंभीर बीमारी से पीडि़त थी और पिता अचानक बीमार होने के कारण चल बसे।

बच्ची चौथी में पढ़ाई कर रही

कहानी उस पुष्पद परिवार की है जिसका नाम राधिका है। माता जसोदाबाई 1 वर्ष पहले दुनिया से चल बसी तो पिता भेरूलाल 1 माह पहले दुनिया से चले गए। बात करें उस स्कूल की जहां पर यह बच्ची चौथी में पढ़ाई कर रही है। संचालक का कहना है कि जब तक यहां बच्ची हमारे स्कूल में पड़ेगी तब तक ना तो फीस ली जाएगी और ना ही ड्रेस, किताब, पेन-कॉपी का इसके ऊपर बोझ डाला जाएगा।

Home / Agar Malwa / आप भी चकित रह जाएंगे, एक वर्ष के भीतर ही बालिका ने देखे जिंदगी के कई रंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो