दो तेंदुए की खाल समेत चार गिरफ्तार

जिला मुख्यालय से १२ किमी दूर ग्राम लिंगा मेें गुरुवार को दो तेंदुए की खाल और नाखून समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

By: prashant sahare

Published: 18 Aug 2017, 05:26 PM IST

छिंदवाड़ा . जिला मुख्यालय से १२ किमी दूर ग्राम लिंगा मेें गुरुवार को दो तेंदुए की खाल और नाखून समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मप्र एसटीएफ (वन्यप्राणी) भोपाल और क्षेत्रीय टाइगर स्ट्राइक फोर्स जबलपुर की टीम ने पहुंचकर यह कार्रवाई की। इन आरोपियों को जबलपुर स्थित विशेष न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और वन्य प्राणियों की तस्करी से जुड़े मामलों में पूछताछ की जाएगी।


टीम के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में भूरा पिता छिद्दी सिंह निवासी नवेगांव तहसील चांद, राजकपूर पिता श्यामराव निवासी घुटनी तहसील बिछुआ, आनंदराव पिता छिपटाराव निवासी नवेगांव चांद और दिनेश कोचे पिता सुलक निवासी ग्राम देनी तहसील बिछुआ शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक इन आरोपियों से पूछताछ में वन्य प्राणियों के शिकार तथा उससे जुड़े अन्य तथ्यों का पता लगाया जा सकेगा। साथ ही प्रकरण में लिप्त अन्य आरोपियों और गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया जा सकेगा।


दो लाख में करनेवाले थे सौदा
एसटीएफ के चीफ रितेश सिरोठिया ने बताया कि ये लोग इस खाल का दो लाख रुपए में सौदा करनेवाले थे। इस बीच मुखबिर की सूचना पर इन्हें धर दबोचा गया। उन्होंने कहा कि इनसे पूछताछ में अन्य वन्यप्राणियों के अंगों की तस्करी से जुड़े मामले उजागर होने की उम्मीद है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने पिछले माह पकड़ी गई कथित टाइगर की खाल और उससे जुड़े आरोपियों से सम्पर्क होने से फिलहाल इनकार किया। लेकिन कहा कि आगे पूछताछ में ही पता चल पाएगा।


आपत्तियों पर २९ से होगी सुनवाई
छिंदवाड़ा . नगर तथा ग्राम निवेश विभाग द्वारा तैयार की गई छिन्दवाड़ा (नगर) की प्रारूप विकास योजना पर प्राप्त आपत्ति/सुझाव की सुनवाई के लिए आगामी 29 और 30 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया है ।


नगर तथा ग्राम निवेश विभाग के प्रभारी उप संचालक एके जैन ने बताया कि छिन्दवाड़ा (नगर) की प्रारूप विकास योजना पर प्राप्त आपत्ति/सुझाव की सुनवाई शासन द्वारा गठित समिति के द्वारा की जाएगी जिसमें सभी आपत्ति/ सुझावकर्ता की आपत्ति का निराकरण कर लेखबद्ध
किया जाएगा ।

prashant sahare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned