scriptvideo : आगर मालवा में आईएएस-आईपीएस ने लगाए होली पर जमकर ठुमके… | Holi with colors, IAS and IPS officers too | Patrika News
अगार मालवा

video : आगर मालवा में आईएएस-आईपीएस ने लगाए होली पर जमकर ठुमके…

शहर में होली का रंग आमजन के साथ-साथ आईएएस, आईपीएस अधिकारियों पर भी जमकर चढ़ा।

अगार मालवाMar 02, 2018 / 03:46 pm

Lalit Saxena

patrika

IAS,IPS officers,Holi,color,Holi meet ceremony,

आगर मालवा. शहर में होली का रंग आमजन के साथ-साथ आईएएस, आईपीएस अधिकारियों पर भी जमकर चढ़ा। कलेक्टर बंगले पर आयोजित होली मिलन समारोह में कलेक्टर अजय गुप्ता ने अपनी आईएएस पत्नी शिल्पा गुप्ता के संग जमकर ठुमके लगाए, वहीं इस अवसर पर जिले के एसपी मनोजकुमार सिंह भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने भी जमकर ठुमके लगाकर आईएएस दंपति का साथ देकर होली का उत्साह बढ़ाया। होली के अवसर पर कलेक्टर और एसपी को होली की मस्ती में रंगा हुआ देख वहां मौजूद अधिकारी-कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों ने भी जमकर होली खेली।

इधर शाजापुर में सहेलियों की मस्ती…युवाओं का धमाल…
नगर में होली की धूम मची हुई है। बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं के साथ-साथ सड़कों पर युवाओं की टोली ढोल पर नाचते-झूमते नजर आ रही है। सभी एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली का पर्व शांति और आनंद के साथ मना रहे हैं। एक तरफ जहां सहेलियों की मस्ती छाई हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ महिलाओं व पुरुषों ने भी ढोल की थाम पर जमकर नाच किया। आजाद चौक स्थित चंद्रशेखर आजाद होली उत्सव समिति ने गुलाल और केसुड़ी के फूलों के रंगों से होली खेली। साथ ही होली के दिन गमी वाले घरों में गेर के रूप में जाकर रंग डाला और परंपरा का निर्वाहन किया।

हरिहर मिलन के साथ महोत्सव का समापन
आगर-मालवा. बाबा बैजनाथ महादेव भक्त मंडल के तत्वावधान में नगराधिपति बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर परिसर में जारी पांच दिवसीय फाग महोत्सव का समापन धूमधाम से किया गया। समापन अवसर पर गुरुवार को मंदिर में हरिहर मिलन का आयोजन किया गया। इसमें कलेक्टर अजय गुप्ता ने भाग लेकर नगराधीपति को फूलों एवं गुलाल से होली खिलाई। फाग महोत्सव के अंतर्गत पंचामृत पूजन कर बाबा बैजनाथ को गुलाल तथा फूलों से होली खिलाई गई। वहीं महिलाओं द्वारा भजन-कीर्तन किए गए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त मंडल के सदस्य व शहरवासी उपस्थित थे।

सौहार्द के साथ मनाए होली : कलेक्टर
आगर-मालवा. होली पर्व के दौरान धुलंडी तथा रंगपंचमी के दिन कैमिकलयुक्त रंगों का उपयोग न करते हुए सभी लोग गुलाल का उपयोग करें। साथ ही होलिका दहन में गाय के गोबर से निर्मित कंडों का उपयोग करें। होली का पर्व उमंग एवं उत्साह का पर्व है। इस पर्व को नागरिक आपसी भाईचारा, शांति और एक दूसरे की गरिमा का ध्यान रखते हुए परंपरागत तरीके से मनाएं ।पर्व के दौरान सूखे रंगों का ही उपयोग करें। यह बात कलेक्टर अजय गुप्ता ने गुरुवार को कलेक्टोरेट में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक के दौरान उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए कही। कलेक्टर ने नगर में होली दहन के स्थानों की जानकारी ली और सड़क, मकान के आसपास एवं विद्युत तारों के नीचे तथा सड़क के मध्य होलिका दहन नहीं करने की सलाह दी। शांति समिति सदस्य त्योहारों के दौरान नगर में शांति व्यवस्था बनाई रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करे। बैठक में नपाध्यक्ष प्रतिनिधि पिन्टु जायसवाल ने बताया कि शीतला सप्तमी के दिन नाना बाजार स्थित शीतला मंदिर पर महिलाओं द्वारा पूजन किया जाता है। इस दौरान महिला पुलिस बल की व्यवस्था की जाए। इस पर कलेक्टर ने महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत महिला पुलिस बल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर विधायक गोपाल परमार, एएसपी प्रदीप पटेल, शांति समिति सदस्य शहरकाजी वसीउद्दीन, विहिप जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर दुबे, सांसद प्रतिनिधि विनय मालानी सहित अन्य अधिकारी, समिति के सदस्य एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

सफाई तथा पेयजल व्यवस्था सुचारू रखें
कलेक्टर ने नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिए है कि त्यौहारों के दौरान नगर में साफ-सफाई व्यवस्था तथा पेयजल प्रदाय व्यवस्था सुचारू रहना चाहिए। विद्युत विभाग के अधिकारी को विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सिविल सर्जन और सीएमएचओ को होली के पर्व पर पूरे जिले के अस्पतालों को अलर्ट रखने और डॉक्टर उपलब्ध रहने की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। तहसीलदार, एसडीएम और थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में होलिका दहन की तैयारियों की मॉनीटरिंग करते हुए भीड़भाड़ वाले ईलाकों में माकूल व्यवस्था करें।

Home / Agar Malwa / video : आगर मालवा में आईएएस-आईपीएस ने लगाए होली पर जमकर ठुमके…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो