scriptनिर्दलीय, आप और भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन | Independent, nominated by you and BJP-Congress candidates | Patrika News
अगार मालवा

निर्दलीय, आप और भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

राजगढ़ की बात करें तो टिकट वितरण से नाराज पूर्व विधायक प्रताप मंडलोई चुनाव मैदान में कूद चुके हैं।

अगार मालवाNov 08, 2018 / 11:26 pm

Praveen tamrakar

patrika news

Rajgarh You filed nomination by party candidates

राजगढ़. विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के पांचों प्रत्याशियों के नामांकन डलवाने के लिए आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह आ रहे है। इसको लेकर सारी तैयारियां हो चुकी है। अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए वे सभाएं भी करेंगे। लेकिन टिकट न मिलने से दोनों ही पार्टियों से कई दावेदार नामांकन दाखिल कर चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं। राजगढ़ की बात करें तो टिकट वितरण से नाराज पूर्व विधायक प्रताप मंडलोई चुनाव मैदान में कूद चुके हैं। उन्होंने अपना नामांकन फार्म निर्दलीय के रूप में जमा कर दिया है। वहीं नरसिंहगढ़ विधानसभा से पचोर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि पंकज यादव ने निर्दलीय नामांकन जमा किया है।
वे पूर्व में कांग्रेस के युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। जबकि सारंगपुर से मोहन मालवीय रामपुरिया जो कि भाजपा अनुसूचित जाति के जिला उपाध्यक्ष है। उन्होंने भी कई समर्थकों के साथ अपना नामांकन निर्दलीय के रूप में दाखिल किया। उनका कहना था कि सारंगपुर सीट पर वंशवाद चल रहा है। ऐसे में अन्य किसी को मौका मिलना संभव नहीं है। इसलिए निर्दलीय के रूप में भाग्य आजमा रहे है। यहां ब्यावरा विधानसभा से जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि और भाजपा नेता जसवंत गुर्जर भी निर्दलीय चुनाव लडऩे का मन बना रहे है। यदि ऐसा हुआ तो राष्ट्रीय पार्टियों का गणित बिगड़ सकता है।
आप पार्टी के सभी प्रत्याशियों ने एक साथ अपना नामांकन दाखिल किया। जिनमें भगवानसिंह मीणा नरसिंहगढ़, गोवर्धन तंवर राजगढ़, कालूराम ब्यावरा, जीरापुर से बाबू अली शामिल है। वहीं ब्यावरा भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार ने भी शुभ मुहुर्त में अपना पहला नामंाकन जमा कर दिया है। इसके अलावा नरसिंहगढ़ भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धनसिंह और राजगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी बापूसिंह तंवर ने भी नामांकन जमा किया। इसके अलावा ब्यावरा से लगातार नौवीं बार निर्दलीय के रूप में बलवीरसिंह चौधरी ने भी अपना पर्चा भरा। ब्यावरा से ही योगेश शर्मा बंटी ने भी निर्दलीय फार्म जमा किया।
डीपी के पास बना दिया सभा स्थल
राजगढ़. भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन जमा कराने आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आएंगे। ऐसे में स्टेडियम के बाहर एक सभा आयोजित की जाएगी, इसमें वे जनता को संबोधित करेंगे। पिछले आयोजनों की तुलना में यह खासा छोटा पांडाल बनाया जा रहा है। वहीं जिस जगह सभा आयोजित होगी उसके पास ही डीपी लगी है। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सभा को लेकर डीपी के इतने पास अनुमति भी कहीं न कहीं चूक ही कही जाएगी। सभा से कुछ ही दूरी पर हेलीपेड बनाया जाएगा।

Home / Agar Malwa / निर्दलीय, आप और भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो