scriptपरीक्षा केन्द्र पर सहायक केन्द्राध्यक्ष का मोबाइल जब्त | Mobile seizure of Assistant Central Head of the Examination Center | Patrika News
अगार मालवा

परीक्षा केन्द्र पर सहायक केन्द्राध्यक्ष का मोबाइल जब्त

हिन्दी के पेपर के साथ बोर्ड परीक्षाएं हुईं आरंभ

अगार मालवाMar 02, 2018 / 12:31 am

Lalit Saxena

patrika

हिन्दी के पेपर के साथ बोर्ड परीक्षाएं हुईं आरंभ

आगर-मालवा. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षा की शुरूआत गुरुवार से हुई। पहले दिन कक्षा १२वीं की परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा के लिए जिले में २८ परीक्षा केन्द्र बनाए गए। शासकीय उत्कृष्ट उमावि में सहायक केन्द्राध्यक्ष का मोबाइल फोन बाहर पाए जाने पर उसे तत्काल जब्त किया गया।
हिन्दी विशिष्ट के प्रश्न पत्र के लिए ४५५८ परीक्षार्थियों में से ४३१० परीक्षार्थियों ने भाग लिया। २४८ अनुपस्थित रहे। नकल रोकने के लिए जिला अधिकारियों का दल सतत् निगरानी करता रहा।
संयुक्त संचालक लोक शिक्षण, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारी प्रत्येक केन्द्र पर निगरानी करते रहे। उधर, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी ओपी तोमर ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार परीक्षा अवधि के दौरान परीक्षा केन्द्र पर तैनात सभी कर्मचारियों के मोबाईल फोन अलमारी में रखकर अनिवार्य रूप से उसे सील करना होता है लेकिन सहायक केन्द्राध्यक्ष का फोन बाहर पाए जाने पर उसे जब्त में लिया गया है।
बड़े लक्ष्य के चक्कर में आज का समय गवा देते हैं युवा
कानड़. नगर के नेताजी सुभाष पब्लिक हाई स्कूल, सहारा हाई स्कूल में कक्षा 10वीं मंे पढ़ाने वाले विद्यार्थियों के लिए विदाई वाला दिन रहा। स्कूल मंे आयोजित कार्यक्रम में मुख्यअतिथि कन्या हाई स्कूल प्राचार्य वीरेन्द्रसिंह ठाकुर थे। अध्यक्षता राधा सोनी ने की। विशेष अतिथि जनशिक्षक राधेश्याम वर्मा, विधायक प्रतिनिधि दिनेश बरेठा, युवा मोर्चा के प्रदेश सदस्य मनीष शर्मा, विनोद गोस्वामी, जवानसिंह संगवालिया, आशिष विश्वकर्मा थे। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य कृष्णचंद्र शर्मा, शिक्षिका आभा शर्मा, दीपक बोस ने किया। आज का समय खराब ना करें – मुख्य अतिथि वीरेन्द्रसिंह ठाकुर ने छात्र-छात्राओं से कहां कि हम बड़े लक्ष्य के चक्कर में आज का समय गवा देते हैं। हमें लक्ष्य वही बनाना चाहिए जो हम पा सके। यह विदाई महज आप लोगों के लिए औपचारिकता है। विद्यालय को मिले उपहार – विदाई समारोह कार्यक्रम के दौरान कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों ने विद्यालय के लिए उपहार के लिए सात हजार एकत्रित कर दिए। युवा मोर्चा के प्रदेश सदस्य मनीष शर्मा ने विद्यालय के बच्चों को शुद्ध पानी पीने के लिए एक्वा गॉड मशीन उपहार में विद्यालय को दी। संचालन जीवन बीजापारी ने किया। आभार प्रधान अध्यापक राधेश्याम बरेठा ने माना।

Home / Agar Malwa / परीक्षा केन्द्र पर सहायक केन्द्राध्यक्ष का मोबाइल जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो