scriptइस फोरलेन के लिए शुरू हो गई राजनीति | Politics started for this forelane | Patrika News
अगार मालवा

इस फोरलेन के लिए शुरू हो गई राजनीति

केंद्र सरकार दिल्ली से मुंबई के बीच की दूरी कम करने के उद्देश्य हाईवे बना रही है। यह सुसनेर क्षेत्र से होकर निकाले जाने की बात सामने आ रही थी

अगार मालवाMar 13, 2019 / 11:07 am

Lalit Saxena

patrika

केंद्र सरकार दिल्ली से मुंबई के बीच की दूरी कम करने के उद्देश्य हाईवे बना रही है। यह सुसनेर क्षेत्र से होकर निकाले जाने की बात सामने आ रही थी

सुसनेर. केंद्र सरकार दिल्ली से मुंबई के बीच की दूरी कम करने के उद्देश्य हाईवे बना रही है। यह सुसनेर क्षेत्र से होकर निकाले जाने की बात सामने आ रही थी, लेकिन अब इसका रूट बदलकर आगर से बड़ौद होते हुए निकाले जाने की बात सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों के साथ जनप्रतिनिधयों में भी गुस्सा पनप रहा है। सड़क के क्षेत्र में भाजपा शासनकाल में सुसनेर क्षेत्र को मिलने जा रही पहली सौगात के भी छीन लिए जाने की बात सामने आने के बाद विधायक राणा विक्रमसिंह ने तो भाजपा पर विधानसभा चुनाव में हार के बाद केंद्र सरकार के द्वारा क्षेत्रवासियों से हार का बदला लिए जाने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर मामले में भाजपा नेताओं की चुप्पी से भी लोगों में नाराजगी है।
कांग्रेस अब इसे चुनावी मुद्दा बना सकती है। 14 मार्च को चुनाव को लेकर बुलाई गई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में यह मुद्दा प्रमुख रूप से रखा जाएगा। एनएचएआई ने उज्जैन-झालावाड़ के बीच 134 किमी लंबी सड़क बनाने के लिए रिवरेस्ट ऑफ प्रपोजल पेश किया था। इसके तहत स्टेट हाईवे 27 का विस्तार फोरलेन में होना था।
एडवोकेट राणा चितरंजनसिंह, गल्ला व्यापरी राकेश खूंपवाला, विधायक प्रतिनिधि घनश्याम गोयल, दीपक भावसार आदि ने भी इस बात पर रोष जताया है।
भाजपा नेताओं के बयानों में विरोधाभास
रूट बदले जाने को लेकर कुछ दिनों पहले आगर विधायक मनोहर ऊंटवाल ने मीडिया में जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था इस सड़क का मार्ग रूट बदला गया है। अब यह बड़ौद, आलोट होते निकलेगी। विधायक के इस बयान के बाद क्षेत्र के लोगों में भाजपा को लेकर रोष सामने आ रहा है। इसके उलट क्षेत्र के सांसद रोडमल नागर ने पत्रिका को बताया कि सड़क अन्यत्र कहीं भी बनाया जा रहा हो किंतु इंदौर-कोटा राजमार्ग को फोरलेन बनाने के प्रयास जारी हैं।
विधानसभा चुनाव भाजपा की हार के बाद से क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार के रुख में बदलाव आया है। भाजपा क्षेत्र की जनता से हार का बदला ले रही है। विधानसभा चुनाव से पूर्व इस हाईवे का रूट बदलने को लेकर कोई बात सामने नहीं आई थी किंतु चुनाव के बाद रूट बदले जाने की बात कही जा रही है। इसको लेकर मैंने प्रभारी मंत्री से चर्चा की है। मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलकर इसको लेकर चर्चा करूंगा।
राणा विक्रमसिंह, विधायक सुसनेर

Home / Agar Malwa / इस फोरलेन के लिए शुरू हो गई राजनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो