15 साल पुराने वाहनों का पंजीकरण होने जा रहा निरस्त, A से लेकर Z तक, AA, AB, AC और AD सीरीज वाले 38 हजार वाहन हुए चिन्हित

ऐसे वाहन सड़क पर दिखाई दिए, तो उन्हें सीज कर कबाड़े में कटने के लिए भेज दिया जाएगा।

आगरा। 15 साल पुराने वाहनों के जल्द ही पंजीकरण निरस्त कर दिए जाएंगे। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पंजीकरण निरस्त होने के बाद ये वाहन सड़कों पर दिखाई नहीं देंगे। यदि इसके बाद भी ऐसे वाहन सड़क पर दिखाई दिए, तो उन्हें सीज कर कबाड़े में कटने के लिए भेज दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - बुजुर्ग मां-बाप को कुल्हाड़ी से काटकर दी दर्दनाक मौत, हत्या की इस साजिश में नातियों ने भी दिया साथ

जारी किया नोटिस
कार्यालय संभागीय परिवहन अधिकारी 15 साल की आयु पूरी कर चुके करीब 38 हजार वाहन स्वामियों को नोटिस जारी कर दिया है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को कम करने के लिए ये कदम उठाया गया है। नोटिस में वाहन स्वामियों को छह माह का समय दिया गया। इस समय अवधि में करीब दो हजार वाहन स्वामी कार्यालय से एनओसी लेकर दूसरे प्रदेशों में अपने वाहनों को पंजीकरण के लिए ले जा चुके हैं, लेकिन अभी भी 38 हजार वाहन स्वामी ऐसे हैं जिन्होंने कार्यालय से एनओसी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें - दो वर्ष में ही टूट गई प्रेम की डोर, निकाह के बाद पहली संतान का चेहरा देख पति ने बोला तीन तलाक, वजह हैरान करने वाली


इन वाहनों पर प्रतिबंध
एआरटीओ (प्रशासन) अनिल कुमार सिंह ने बताया कि टीडीजेड क्षेत्र में 15 साल पुराने वाहनों का संचालन प्रतिबंधित है। इसके साथ ही सार्वजनिक रूप से नोटिस भी कार्यालय पर चस्पा कराया गया। पंजीयन निरस्त की जद में यूपी 80 ए से लेकर जेड तक, यूपी 80 एए, यूपी 80 एबी, यूपी 80 एसी, यूपी 80 एडी तक की सीरीज वाले वाहन आ रहे हैं।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned