scriptआज से 22 जून तक रहें सावधान, मंगल के मिथुन राशि में प्रवेश से बढ़ेंगी दुर्घटनाएं अपराध और प्राकृतिक आपदाएं, बचाव के लिए करें ये उपाय! | accident death increase till 22 june, astrologer tips to save life | Patrika News
आगरा

आज से 22 जून तक रहें सावधान, मंगल के मिथुन राशि में प्रवेश से बढ़ेंगी दुर्घटनाएं अपराध और प्राकृतिक आपदाएं, बचाव के लिए करें ये उपाय!

ग्रहों के सेनापति मंगल ने आज सुबह 06 बजकर 53 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है। मंगल यहां पर 22 जून को रात 11 बजकर 23 मिनट तक रहेगा।

आगराMay 07, 2019 / 10:15 am

suchita mishra

mars

mars

आगरा। आज 7 मई को जब पूरे देश में अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है, इसी दिन सुबह 06 बजकर 53 मिनट पर ग्रहों के सेनापति मंगल ने भी मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है। ब्रज के ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र के मुताबिक मंगल यहां पर 22 जून को रात 11 बजकर 23 मिनट तक रहेगा। चूंकि मिथुन राशि में पहले से राहु चल रहा है, ऐसे में अब उनके साथ मंगल भी आ जाएगा। वहीं शनि और केतु की इन पर सप्तम दृष्टि रहेगी। मंगल, राहु, शनि और केतु के इस आपसी योग पर किसी भी शुभ ग्रह की दृष्टि नहीं होगी। लिहाजा ये योग आज से 22 जून तक भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में तमाम विनाशकारी घटनाओं को अंजाम देगा।
इसके चलते तमाम जगहों पर आंधी, तूफान और भूकंप आदि प्राकृतिक आपदाएं तबाही मचा सकते हैं। भारत की कुंडली में ये योग दूसरे और अष्टम भाव में बनने के कारण बड़ी धनहानि होगी। देश में दुर्घटनाएं, हत्याएं व अन्य अपराध बढ़ने की आशंका है। ऐसे में सभी को बेहद सचेत रहने की आवश्यकता है। ऐसे में इन परेशानियों से बचने और पारिवारिक सुरक्षा के लिए इस दौरान ये उपाय आजमा सकते हैं।
संकटमोचन करेंगे बेड़ा पार
— संकटमोचन हनुमान बाबा की आराधना करें।
— रामायण, सुंदरकांड या हनुमान चालीसा का पाठ करें।
— कुत्तों की सेवा करें, रोटी खिलाएं।
— पक्षियों को दानापानी डालें।
— चीटियों और संभव हो तो मछलियों को अनाज डालें।
— बुजुर्गों का सम्मान करें।
— जरूरतमंदों की मदद करें।
— दान आदि करें।
विशेषज्ञ की राय: ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र के मुताबिक किसी भी तरह के ज्योतिषीय उपाय व्यक्ति की नियति को नहीं बदल सकते, लेकिन उनके प्रभाव को हल्का जरूर कर सकते हैं। ठीक उसी तरह जैसे बारिश के समय छाता पानी को तो नहीं रोकता लेकिन उससे काफी हद तक आपका बचाव जरूर करता है। अच्छे कर्म करते हुए यदि भगवान का नाम लेकर कुछ उपाय किए जाएं तो इनसे व्यक्ति की ग्रहदशा प्रभावित होती है और बड़ी से बड़ी समस्या भी टल जाती है।

Home / Agra / आज से 22 जून तक रहें सावधान, मंगल के मिथुन राशि में प्रवेश से बढ़ेंगी दुर्घटनाएं अपराध और प्राकृतिक आपदाएं, बचाव के लिए करें ये उपाय!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो