बॉक्सर की मौत बनी रहस्य, परिवार के लोगों ने किया बड़ा खुलासा

बॉक्सर की मौत बनी रहस्य, परिवार के लोगों ने किया बड़ा खुलासा
बॉक्सर की मौत बनी रहस्य, परिवार के लोगों ने किया बड़ा खुलासा

Dhirendra yadav | Updated: 04 Sep 2019, 05:08:44 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

-बॉक्सर मौत का रहस्य गहराया
-जहर देकर हत्या का आरोप
-विदेश जाने की तैयारी में थी शिल्पा
-एड़ीजी को सौंपा ज्ञापन
-हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग
-पुलिस जांच में खुलेगा महिला खिलाड़ी की मौत का राज

आगरा। ताजनगरी का देश भर में मान बढ़ाने वाली बॉक्सर (Boxer) शिल्पा की मौत ( Death) की गुत्थी उलझ गई है। शिल्पा का परिवार इसे जहर देकर हत्या किये जाने की बात कह रहे हैं। दरअसल शिल्पा (Shilpa) की मौत से करीब 15 दिन पहले अलीगढ़ (Aligarh) की महिला बॉक्सरों से उसकी मुलाकात हुई थी। इन महिला बॉक्सरों ने उसे अलीगढ़ में बेहतर ट्रेनिंग सेंटर( Training centre) में ट्रेनिंग कराने का ऑफर किया। शिल्पा आगरा से 25 अगस्त को अलीगढ़ पहुंची थी, लेकिन 26 अगस्त को ही उसके अस्पताल (Hospital) में भर्ती होने की सूचना परिजनों को दी गई। उसी दिन शिल्पा की सहेली उसे आगरा ले आई। शिल्पा के परिजनों ने पहले सरकारी फिर प्राईवेट अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया, लेकिन 28 अगस्त को शिल्पा जिंदगी जंग हार गई। परिजन पुलिस से हत्या (Murder) का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

बॉक्सर की मौत बनी रहस्य, परिवार के लोगों ने किया बड़ा खुलासा

कौन थी शिल्पा
आगरा के कुम्हारपाड़ा छीपी टोला की रहने वाली 20 वर्षीय शिल्पा ने खेल के मैदान पर पांच सालों में ही अपनी पहचान बना ली थी। यूपी स्टेट वूमैन चैम्पीयनशिप में वह विजेता बनीं। कानपुर में दो फाइट, फरुर्खाबाद, मेरठ व आगरा स्टेडियम में हुई एक-एक फाइट की विजेता बॉक्सर रही।

क्यों चाहती थी ट्रेनिंग करना
दसवीं पास शिल्पा अपनी मेहनत के बल पर एक बेहतर खिलाड़ी बनकर उभरी थी। जिला, स्टेट और फिर राष्ट्रीय स्तर पर खेल रही बॉक्सर शिल्पा विदेश जाने की तैयारी में थी।उसका पासपोर्ट भी बन चुका था। अलीगढ में उसे उसकी मंजिल तक पहुंचाने वाला ट्रेनिंग सेन्टर बताया गया। जहां उसने एडमिशन ले लिया था, रक्षाबंधन के बाद वह 25 अगस्त को अलीगढ पहुंची, लेकिन अगले ही दिन उसके अस्पताल में भर्ती होने की सूचना परिजनों को मिली थी। जिसके तीन दिन बाद ही उपचार के दौरान बॉक्सर बिटिया ने दम तोड़ दिया।

बॉक्सर की मौत बनी रहस्य, परिवार के लोगों ने किया बड़ा खुलासा

परिजनों का आरोप
बॉक्सर शिल्पा के परिजनों का आरोप है कि वह अनुसूचित जाति से हैं। इसी वजह से उनकी होनहार बेटी की हत्या की गई है। बुधवार को एडीजी आगरा को दिए गये ज्ञापन में शिल्पा को किसी खाध पदार्थ में जहर देकर षणयंत्र के तहत हत्या की शिकायत की है। हत्या का आरोप शिल्पा के साथियों पर लगाया गया है। शिल्पा के परिवार ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को फांसी की सजा दिये जाने की मांग की है।

ये उठ रहे सवाल
शिल्पा को कोई क्यों मारना चाहेगा, युवा बॉक्सर खिलाड़ी की किसी से क्या दुश्मनी हो सकती है। घटना के पहले ही दिन शिल्पा के परिवार ने पुलिस से शिकायत क्यों नहीं की। आगरा पुलिस के सामने कई ऐसे सवाल हैं, जो शिल्पा की मौत की मिस्ट्री से जुड़े हैं। इस मामले में पुलिस महिला खिलाड़ी के परिजनों से भी पूछताछ कर सकती है। सवाल यह भी है कि कहीं की बात को लेकर शिल्पा खुद अवसाद में तो नहीं थी।

जांच के बाद खुलेगा रहस्य
शिल्पा के परिजनों के ज्ञापन पर एडीजी आगरा ने संज्ञान लेते हुए जांच कर दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है। आगरा की बॉक्सर की मौत का रहस्य पुलिस जांच के बाद सामने आयेगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned