एक फोन कॉल आने के बाद बंद कर दिया गया ताजमहल, जांच में जुटी पुलिस और सेना

— ताजमहल देखने आए टूरिस्टों को किया गया बाहर, अफरा—तफरी का हुआ माहौल।

By: arun rawat

Published: 04 Mar 2021, 11:34 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। विश्व के सात अजूबों में शामिल आगरा के ताजमहल को आज सुबह अचानक एक फोन कॉल आने के बाद बंद कर दिया गया। ताज देखने आए टूरिस्टों को बाहर निकाल दिया गया। अचानक पुलिस और सेना जांच पड़ताल में जुट गई। टूरिस्टों में अफरा—तफरी का माहौल बन गया।


विस्फोटक होने की मिली जानकारी
गुरुवार सुबह अधिकारियों को ताजमहल में विस्फोटक होने को लेकर फोन कॉल आया। कॉल आते ही सीआईएसएफ, पुलिस के जवान ताजमहल पहुंच गए। टूरिस्टों को यह कहकर बाहर निकाला गया है कि मॉक ड्रिल हो रही है। एक साथ काफी संख्या में फोर्स को देखकर टूरिस्टों में अफरा—तफरी का माहौल बन गया। ताजमहल के अंदर पुलिस की टीम जांच में जुटी हुई है। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच चुका है। दो टीमें अंदर लगातार जांच कर रही है। पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और सुरक्षा का दायरा बढ़ा दिया गया है। किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। अभी तक किसी अधिकारी ने आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि आखिर ताजमहल में किस प्रकार की सूचना मिली है।

अचानक बंद नहीं किया जाता ताजमहल
ताजमहल सूर्य निकलने के साथ ही खुल जाता है और सूर्य ढलने के साथ बंद किया जाता है। गुरुवार को भी ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला गया था। पर्यटक सुबह के समय ताजमहल की खूबसूरती को निहारने के लिए आ रहे थे लेकिन कुछ ही देर में अचानक ताजमहल में सीआईएसएफ के जवान और पुलिस के जवान पहुंच गए। बड़ी संख्या में पुलिसबल की हलचल से ताजमहल के अंदर मौजूद सैलानियों में खलबली मच गई। चंद मिनटों में समूचे ताजमहल परिसर को खाली करा लिया गया। ताजमहल में प्रवेश और निकास के लिए दो दरवाजे बने हैं। पुलिस ने सैलानियों को ताजमहल से बाहर निकालने के बाद ताज के दोनों दरवाजे बंद करा दिए। सैलानियों के लिए टिकट खिड़की भी बंद कर दी गई। दूर दराज से आए सैलानी परेशान दिखे।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned