scriptआगरा यूनिवर्सिटी से यदि आपको अभी तक नहीं मिली है डिग्री तो आज ही करिए यह काम | Agra University will send degrees to students' homes | Patrika News
आगरा

आगरा यूनिवर्सिटी से यदि आपको अभी तक नहीं मिली है डिग्री तो आज ही करिए यह काम

— डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में वर्ष 2015 से 2019 तक की तैयार रखी हैं डिग्री।

आगराMar 15, 2021 / 11:49 am

arun rawat

dbrau agra

dbrau agra

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी अब तेजी से बदल रही है। किसी समय छात्र—छात्राओं को डिग्री के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता था लेकिन अब यूनिवर्सिटी बदल रही है। वर्ष 2015 से 2019 के बीच की डिग्री तैयार हैं लेकिन उन्हें लेने कोई नहीं पहुंच रहा। इसलिए अब यूनिवर्सिटी डिग्री घर भेजने की तैयारी कर रही है। इसके लिए यूनिवर्सिटी द्वारा एक माह के लिए विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है।
जनसंपर्क अधिकारी ने दी जानकारी
यूनिवर्सिटी आगरा के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि वर्ष 2015 से 2019 तक की करीब सात लाख डिग्रियां बनी हुई रखी हैं। छात्र-छात्राएं डिग्री लेने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं। उनके रखरखाव को लेकर काफी परेशानियां होती हैं। ऐसे में एक माह का विशेष अभियान चलाकर डिग्रियों को छात्र—छात्राओं के घर तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। एक माह बाद भी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राएं डिग्री की मांग नहीं करते हैं तो उनके लिए रखरखाव शुल्क लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं को डिग्री के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। संबंधित छात्र के पते पर डिग्री भेज दी जाएगी।

Home / Agra / आगरा यूनिवर्सिटी से यदि आपको अभी तक नहीं मिली है डिग्री तो आज ही करिए यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो