scriptखाता खोलने के लिए नहीं लगाने होंगे बैंक के चक्कर, घर बैठे करें आवेदन | Apply online account opening with online bank | Patrika News
आगरा

खाता खोलने के लिए नहीं लगाने होंगे बैंक के चक्कर, घर बैठे करें आवेदन

– फार्म ऑनलाइन करने के बाद बस एक बार में ही खुलेगा खाता

आगराFeb 12, 2021 / 01:33 pm

arun rawat

online accuount

online accuount

फिरोजाबाद। बैंक में खाता खोलने के लिए लोगों को बैंकों के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसके बाद भी उनके खाते नहीं खुल पाते। अब उनकी समस्या का समाधान हो गया है। अब उन्हें बार—बार बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप घर बैठे ही किसी भी बैंक में खाता खोलने के लिए आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
यह करना होगा खाता खोलने के लिए
यदि आप भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक आॅफ इंडिया या अन्य बैंकों में खाता खोलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आॅनलाइन संबंधित बैंक की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना है। संबंधित फार्म भरने के बाद उसका प्रिंट निकाल लें। प्रिंट के साथ आधार कार्ड, पेनकार्ड लगाकर बैंक में जमा करा दें।
पेन कार्ड, आधार कार्ड और फोटो
आॅनलाइन खाता खोलने के लिए आवेदन करने से पहले पेन कार्ड, आधार कार्ड, फोटो और मोबाइल होना आवश्यक है। मोबाइल पर ओटीपी लेने के बाद फार्म को आॅनलाइन भरा जा सकता है। इसमें आॅनलाइन फोटो भी लगाया जा सकता है। जानकारी देते हुए एसबीआई बैंक के शाखा प्रबंधक विजय बालानी ने बताया कि अब अधिकतर बैंकों में आॅनलाइन खाते खोले जा रहे हैं। लोगों को बार—बार भागने की आवश्यकता नहीं है।

Home / Agra / खाता खोलने के लिए नहीं लगाने होंगे बैंक के चक्कर, घर बैठे करें आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो