scriptउत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में इस गैंग ने मचा रखी थी दहशत | ATM Frauds by Cloning Card Crime Branch Arrested Gang | Patrika News
आगरा

उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में इस गैंग ने मचा रखी थी दहशत

एसपी सिटी ने दी जानकारी, एटीएम फ्राड गैंग से बरामद हुए 49 एटीएम कार्ड और 93 हजार रुपये

आगराAug 29, 2018 / 04:55 pm

अभिषेक सक्सेना

sp city prashant verma

sp city prashant verma

आगरा। क्राइम ब्रांच टीम के हाथ बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। एटीएम से फ्राड कर पैसे निकालने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ने में कामयबी पाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद क्राइम ब्रांच की टीम लगातार इस गैंग पर नजर रखे हुई थी। पुलिस ने शहर में हुई लूट की वारदातों का खुलासा किया।
क्राइम ब्रांच को मिली सफलता
एसपी सिटी और सीओ थाना छत्ता ने बुधवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर जानकारी दी कि एटीएम फ्राड करने वाले पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक गाड़ी में बैठे हैं और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। एसबीआई एटीएम के आगे सर्विस रोड पर सफेद रंग की कार में पांच लोग हैं। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने संज्ञान लिया और मौके पर पहुंचे। लोगों की तलाशी लेने पर पता लगा कि ये लोग एटीएम फ्राड और चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। इनके कब्जे से बहुत सारे फर्जी एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। पांचों अभियुक्तों ने कबूला कि एटीएम कार्ड को फ्राड कर जनता का रुपया निकाल लेते हैं।
अपराध करने का ये था तरीका
पुलिस ने पूछताछ की तो अभियुक्तों ने बताया कि एटीएम के बाद लाइन में लगे बुजुर्ग और महिलाओं को अपना टारगेट बनकार उनके आगे पीछे लाइन में खड़े हो जाते थे। जब उनमें से कोई भी व्यक्ति मशीन से पैसा निकालता था तो इनमें से मौजूद एक व्यक्ति एटीएम मशीन खराब होने का बहाना बनाकर धारक का एटीएम कार्ड अपने हाथ में ले लेते थे। मशीन से कार्ड को स्वैप करके धारक को एटीम पिन एंटर करने को कहते थे। जब धारक एटीम पिन एंटर करता तो उसका एटीएम कार्ड बदल देते थे। और एक व्यक्ति उस धारक द्वारा एंटर किए गए पासवर्ड को देख लेता था। एटीएम कार्ड धारक के बाहर निकलते ही गैंग के सदस्य उसके खाते से रुपया एटीएम के माध्यम से निकाल लेते थे। आगरा, अलीगढ़, मथुरा, फिराजाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश और अन्य राज्यों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है।
ये अभियुक्त पकड़े गए
पकड़े गए अभियुक्तों में रोहित सिंह पुत्र सुनील सिंह, थाना शिकोहाबाद जनपद फिरोजाबाद, पुनीत उर्फ पुन्नी ठाकुर पुत्र शिवसिंह नि.जोनामई थाना जसराना जिला फिरोजाबाद, हसरत अलवी पुत्र हसमुद्दीन निवासी गाजियाबाद, निशांत उर्फ गौरा पुत्र जसवंत सागर, निवासी पटपरी गढ़ी भदौरिया, जगदीशपुरा आगरा, जावेद पुत्र सलीम पठान निवासी अलबितया रोड, आजमपाड़ा थाना शाहगंज हैं।
पकड़ने वाली टीम में ये रहे मौजूद
क्राइम ब्रांच की टीम में प्रभारी नगर क्राइम ब्रांच अनुज कुमार, उप निरीक्षक सोनू कुमार, संजय कुमार शर्मा, आशीष शाक्य, अमन कुमार, आशीष कुमार तिवारी, परमेश कुमार, आशुतोष त्रिपाठी, नेत्रपाल सिंह, तहसीन, प्रदीप यादव, विनय कुमार, विपिन तोमर, गिर्राज यादव, औसान सिंह शामिल थे।

Home / Agra / उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में इस गैंग ने मचा रखी थी दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो