scriptBees attack tourists who came Buland Darwaza Fatehpur Sikri | फतेहपुर सीकरी के बुलंद दरवाजे पर आए टूरिस्टों पर मधुमक्खियों का हमला | Patrika News

फतेहपुर सीकरी के बुलंद दरवाजे पर आए टूरिस्टों पर मधुमक्खियों का हमला

— मधुमक्ख्यिों के हमले में घायल हुए टूरिस्टों में एक ही हालत खराब, पहले भी हुए हैं हमले।

आगरा

Published: February 22, 2022 11:45:23 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश का आगरा वैसे तो ताजमहल के लिए प्रसिद्ध है लेकिन फतेहपुर सीकरी का बुलंद दरवाजा भी इतिहास में दर्ज है। यहां घूमने के लिए काफी संख्या में टूरिस्टों का आना जाना रहता है। बुलंद दरवाजा के गुंबद में लगे छत्तों की मधुमक्खियां अचानक हमलावर हो गईं। उनके हमले से वहां भगदड़ मच गई। इससे कई पर्यटक गिर चुटैल भी हो गए। मधुमक्खियों के काटने से एक पर्यटक की हालत भी बिगड़ गई।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद में बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या, बैंक से लौटते समय हमलावरों ने दिया वारदात को अंजाम

बुलंद दरवाजे में लगे हैं मधुमक्खियों के छत्ते
फतेहपुर सीकरी के शेख सलीम चिश्ती के बुलंद दरवाजा, शाही जामा मस्जिद सहित कई स्मारकों में मधुमक्खियों के बड़े-बड़े छत्ते लगे हैं। पुरातत्व विभाग ने इनकी सफाई नहीं कराई है। इधर, दिन में तेज धूप के कारण मधुमक्खियां उड़ने लगी हैं। बुलंद दरवाजा प्लेटफार्म पर मौजूद पर्यटकों व जायरीनों पर अचानक मधुमक्खियां हमलावर हो गईं। बचने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान बोदला निवासी रब्बान (45) की मधुमक्खियों के काटने से हालत बिगड़ गई। कई अन्य पर्यटकों को गिरने से चोटें आई हैं।
यह भी पढ़ें—

रेलकर्मी की बेटी ने पीसीएस परीक्षा में पाई 69वीं रैंक, एसडीएम बनकर करना चाहती हैं महिला सशक्तिकरण का काम
Tourist
Tourist

तेज धूप होने के कारण उड़ गईं मधुमक्खियां
पुरातत्व विभाग के संरक्षण सहायक कलंदर बिंद ने बताया कि तेज धूप के कारण मधुमक्खियां उड़ने लगी थीं। स्मारकों के ऊपरी भाग में लगे मधुमक्खियों के छत्तों को जल्द ही साफ कराया जाएगा। बुलंद दरवाजा व शाही जामा मस्जिद के गुंबदों में लगे छत्तों से मधुमक्खियों के हमले से जायरीन व पर्यटक पहले भी घायल हो चुके हैं। स्थानीय निवासी हाजी नवाबउद्दीन ने बताया कि जनवरी 2020 में भी मधुमक्खियों के हमले से कई जायरीन व पर्यटक घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि पुरातत्व विभाग ने दो वर्षों से सफाई का कार्य नहीं कराया है। इसके चलते यहां काफी संख्या में मधुमक्ख्यिों ने अपने छत्ते बना लिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की लेंगे शपथMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनउदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.