scriptयूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी की योजना का बढ़ाया गया समय, अब इस तारीख तक ले सकते हैं लाभ | Big news for power consumers Surcharge solution plans till 15th Feb | Patrika News
आगरा

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी की योजना का बढ़ाया गया समय, अब इस तारीख तक ले सकते हैं लाभ

सरचार्ज समाधान योजना का अभी भी उपभोक्ता लाभ नहीं उठा पाए हैं, तो उनके पास एक और मौका है।

आगराFeb 01, 2019 / 09:35 am

धीरेंद्र यादव

आगरा। उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन द्वारा विद्युल बिल बकाया वसूलने व किसानों, घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई सरचार्ज समाधान योजना की अंतिम तिथि 31 जनवरी समाप्त हो चुकी है। यदि इस योजना का अभी भी उपभोक्ता लाभ नहीं उठा पाए हैं, तो उनके पास एक और मौका है। इस योजना में अब 15 दिन का समय और भी बढ़ा दिया गया है।
ऊर्जा मंत्री ने दिया 15 दिन का अतरिक्त समय
सरचार्ज समाधान योजना के लिए 31 जनवरी तक पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि थी, इसके बाद भी लाखों लोग इस योजना का लाभ नहीं ले पाये थे। इसका कारण कभी सर्वर की परेशानी व कभी बिजली न आना रहा। छोटे बिजली उपभोक्ता व किसानों की परेशानी को देखते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस योजना को 15 दिन बढ़ाने का आदेश दिया, जिससे बचे हुए लोग भी इस योजना का लाभ उठा सकें। अब 15 फरवरी तक सरचार्ज को छोड़कर शेष धनराशि का 30 प्रतिशत जमा करने के बाद 31 मार्च तक शेष पूरा भुगतान करना होगा।
ये दिए आदेश
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने निर्देशित किया है कि सब-स्टेशनों पर लगने वाले कैंपों में काउण्टरों की संख्या व समय बढ़ाया जाये, जिससे उपभोक्ताओं को लम्बी लाइनों में न लगना पड़े। साथ ही उन्होंने सभी एसडीओ को आदेश दिया है कि सब-स्टेशनों पर उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बैठने व पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

11 लाख लोग उठा चुके हैं फायदा
विभागीय आंकड़ों के अनुसार करीब 11 लाख उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा चुके हैं, जिनका सरचार्ज के रूप में लगभग 500 करोड़ रुपये माफ हुआ है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लोगों से अपील की है कि इस योजना का लाभ उठाकर अपनी बकायेदारी खत्म कर लें। उन्होंने कहा कि यह योजना करीब व किसानों के हित के लिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो