scriptआईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर सतर्क हुई आगरा पुलिस | bookies active for ipl 11 in agra | Patrika News
आगरा

आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर सतर्क हुई आगरा पुलिस

पुलिस ने सटोरिए किए चिन्हित, सट्टेबाजों के खिलाफ अभियान चलाएगी पुलिस

आगराApr 07, 2018 / 05:33 pm

अभिषेक सक्सेना

ipl
आगरा। आईपीएल का आगाज आज से हो रहा है। आईपीएल में सट्टेबाजी भी सक्रिय हो गए हैं। एक महीने तक चलने वाले क्रिकेट मैचों में ब्रज से करोड़ों रुपयों का सट्टा लगाया जाता है। पिछले साल लाखों रुपये का सट्टा कारोबार पुलिस ने पकड़ा था। आईपीएल के आगाज के साथ पुलिस भी अलर्ट हो गई है। आगरा पुलिस ने खुफिया तरीके से सट्टेबाजों को पकड़ने के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया है।
फटाफट क्रिकेट में आईपीएल ने एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। वहीं इस खेल में सट्टेबाजी भी जमकर होती है, ऐसे मामले सामने आए हैं। आईपीएल के महाकुंभ में सट्टा किंग सक्रिय हो रहे हैं। सट्टेबाजा खिलाड़ियों पर मोटा दांव खेलने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। शहर में इस बार पुलिस ने मुखबिरों को सक्रिय किया है तो उनसे बचने के लिए सट्टेबाजों ने नई रणनीति बनाई है। सूत्रों के मुताबिक मोबाइल कार में अब सट्टे का काम ? चलेगा। ताकि पुलिस लोकेशन ट्रेस न कर सके। आईपीएल को लेकर सट्टेबाज शहर में नहीं बल्कि देहातों में भी अपना काला धंधा चलाने की जुगत में लगे हैं। शहर के होटलों में चलने वाले रैकेट अब देहातों का रुख कर रहे हैं।
बच्चे भी फंसने लगे सट्टे में
फटाफट क्रिकेट में देखने को मिल रहा है कि अब बच्चे भी दांव लगाने लगे हैं। शहर में सक्रिय कॉकस स्कूली बच्चों को इस धंधे में रुपये दोगुने करने का लालच देकर फंसा रहे हैं। पुलिस भी सक्रिय हो चुकी है कि सट्टेबाजों को पकड़कर सलाखों के अंदर डाला जाए। इसके लिए सर्विलांस पर पुलिस ने फोन लगा दिए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने भी सट्टेबाजों की धरपकड़ करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं। सट्टे का भाव लगातार नीचे उपर होता है ऐसे में सट्टेबाज भी पल पल की खबर लेने के लिए नए नए सिम कनेक्शन का प्रयोग करेंगे।

Home / Agra / आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर सतर्क हुई आगरा पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो