scriptलोकसभा 2019 की तैयारियों का रिहर्सल होगा मायावती का जनकल्याणकारी दिवस | BSP to celebrate Jan Kalyankari Divas on Mayawatis birthday 2018 | Patrika News
आगरा

लोकसभा 2019 की तैयारियों का रिहर्सल होगा मायावती का जनकल्याणकारी दिवस

मायावती के जन्मदिन को जनकल्याण दिवस में मनाएंगे बसपाई, तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में बसपाई जुटे

आगराJan 13, 2018 / 12:40 pm

अभिषेक सक्सेना

mayawati, bsp, bahujan samaj party, ex rajysabha sansad mayawati, Jan Kalyankari Divas, loksabha chunav 2019, loksabha election 2019, up, agra bsp, former bsp mp seema upadhyay, bjp, samajwadi party, jan kalyan diwas, mayawati birthday, agra constitunecy, dalit, obc voter, birthday celebration 2018

mayawati birthday

आगरा। पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद मायावती का 62वां जन्मदिन इस बार आगरा में कुछ अलग तरीके से मनाया जाएगा। बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन इस बार जन कल्याण दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा। मायावती के जन्मदिन को जन कल्याण दिवस के रूप में मनाने के लिए बसपाईयों ने तैयारियां तेज कर दी है। आगरा के जीआईसी मैदान में इस समारोह के दौरान कार्यक्रम होंगे। पार्टी ने जनकल्याणकारी समारोह के लिए जिम्मेदारियां सौंप दी हैं। जन कल्याण समारोह में पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय सहित कई बसपा नेता शामिल होंगे।

जनकल्याणकारी समारोह आगरा के जीआईसी मैदान में मनाया जाएगा।
ग्यारह बजे से समारोह के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। जनकल्याणकारी समारोह के लिए प्रत्येक विधानसभा के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं। जिलाअध्यक्ष भारतेंदु अरुण का कहना है कि जनकल्याणकारी समारोह के माध्यम से कार्यकर्ता गरीब व असहाय लोगों की सहायता करेंगे। जिलाध्यक्ष का कहना है कि भाजपा सरकार में समाज का सभी वर्ग परेशानी का सामना कर रहा है। सरकार की गलत नीतियों से देश बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है। दलितों व पिछड़ों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है। जनकल्याणकारी महोत्सव से परेशान गरीब दलितों की मदद के लिए संकल्प लिया जाएगा।

जीआईसी में दम दिखाएगा नीला खेमा
आगरा को दलितों की राजधानी के नाम से भी जाना जाता है। दलितों की राजधानी में इस बार नीले खेमे को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पिछले कुछ चुनावों में बहुजन समाज पार्टी को आगरा से मिली हार के कारण उसके कार्यकर्ताओं में मायूसी भी छाई हुई है। मायावती के जन्मदिन को जनकल्याण दिवस के रूप में मनाने के पीछे दलितों को एकजुट करना भी पार्टी का मकसद है। मायावती राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे चुकी हैं। ऐसे में अब 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों का रिहर्सल जनकल्याण दिवस के रूप में देखा जा सकता है। जीआईसी के मैदान में बसपा की पूर्व सांसद, एमएलसी, पूर्व विधायक सहित पार्टी के कई पदाधिकारी जुटेंगे।

Home / Agra / लोकसभा 2019 की तैयारियों का रिहर्सल होगा मायावती का जनकल्याणकारी दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो