scriptAGRA FRAUD:प्रापर्टी दिलाकर दूसरे को बेची,नामी बिल्डर ने हड़पे रिश्तेदार के  सवा करोड़ | Builder grabbed 1.25 crore by selling AGRA property to others | Patrika News
आगरा

AGRA FRAUD:प्रापर्टी दिलाकर दूसरे को बेची,नामी बिल्डर ने हड़पे रिश्तेदार के  सवा करोड़

आगरा के एक बिल्डर ने अपने रिश्तेदार को प्रापर्टी दिलाकर उसे दूसरे को बेच दिया।

आगराMar 30, 2023 / 02:36 pm

Avinash Jaiswal

fir.jpg

पीड़ित व्यापारी ने बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है

आगरा शहर के एक नामी बिल्डर ने अपने रिश्तेदार को प्रापर्टी दिलाने के नाम पर एक करोड़ 9 लाख रुपए हड़प लिए। जिन प्रापर्टी के लिए आरोपी ने पैसे लिए, उन्हें दूसरे को बेच दिया। पैसा वापस करने के लिए लगातार टरकाने पर पीड़ित का सब्र टूट गया और उसने कानून का सहारा लिया। एडीएम एफआर के द्वारा जांच के बाद थाना जगदीशपुरा पुलिस धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
करीबी रिश्तेदार है आरोपी बिल्डर
जयपुर हाउस के प्रताप नगर क्षेत्र निवासी राकेश अग्रवाल ने बताया की बिल्डर राजकुमार अग्रवाल पुत्र स्व सुरेश चंद्र अग्रवाल निवासी प्रताप नगर जयपुर हाउस से उनकी करीबी रिश्तेदारी है। साल 2014 में बिल्डर को बिचपुरी स्काई सिटी में एक फ्लैट खरीदने के लिए 16 लाख नकद और 6 लाख रसीद से दिए। इसके बाद तुलसी बजट विला बिचपुरी रोड पर एक कोठी खरीदने के लिए 27 लाख नकद और 60 लाख चेक से दिए गए। भरोसे में दिए गए पैसे के एवज में उसने सिक्योरिटी के तौर पर 60 लाख का चेक भी दिया था।
गुपचुप तरीके से दूसरे को बेची प्रापर्टी

पीड़ित ने बताया की उन्हें जानकारी हुई की राजकुमार ने दोनों प्रापर्टी किसी अन्य को बेच दी। राजकुमार से बात करने पर उसने प्रापर्टी बेचने की बात स्वीकार की और पैसे वापस करने का वादा किया। राजकुमार को दिए गए 1 करोड़ 9 लाख रुपए का तकादा करने पर वो झगड़ा करने पर आमदा हो जाता है और धमकियां दे रहा है। शिकायत पर एडीएम एफआर द्वारा जांच के बाद पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखा गया।
पीड़ित की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह के आदेश पर थाना जगदीशपुरा पुलिस धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

Home / Agra / AGRA FRAUD:प्रापर्टी दिलाकर दूसरे को बेची,नामी बिल्डर ने हड़पे रिश्तेदार के  सवा करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो