scriptChecking on Yamuna Expressway so much money was kept in trunk that policemen were shocked | यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग को रोकी कार, डिक्की में रखे थे इतने रुपये कि देखते ही पुलिसकर्मियों के उड़ गए होश… | Patrika News

यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग को रोकी कार, डिक्की में रखे थे इतने रुपये कि देखते ही पुलिसकर्मियों के उड़ गए होश…

locationआगराPublished: Dec 09, 2023 08:20:42 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

यमुना एक्सप्रेस वे पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार पकड़ी। जब कार की चेकिंग की गई तो कार की डिक्की के अंदर रखे रुपयों को देखकर पुलिस के होश उड़ गए। आनन—फानन में आगरा की आयकर टीम को बुलाकर सारी रकम उन्हें सौंपी गई।

patrika breaking latest hindi news
patrika breaking latest hindi news
आयकर की टीम ने जब जांच की तो कुल रकम दो करोड़ रुपये की निकली। जिस व्यक्ति की कार से यह रकम मिली है उसने खुद को प्रॉपर्टी डीलर बताया। वह रकम के संबंध में कोई सही जानकारी नहीं दे सका।

यमुना एक्सप्रेस वे के मांट टोल प्लाजा पर पुलिस और आबकारी टीम रात को संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी एक कार नोएडा की तरफ से आ रही थी। पुलिस ने जब चेकिंग के लिए उसे रोका और उसकी तलाशी ली तो डिक्की के अंदर बैंगो के अंदर नोट भरे मिले। टीम भी नोटों को देखकर चौंक गई। कार सवार ने खुद को अश्वनी निवासी गोरखपुर बताया।

चेकिंग टीम ने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी तो मौके पर आगरा की आयकर टीम पहुंची। नोटों की गिनती की गई तो पूरी 2 करोड़ रुपये निकली।

पूछताछ में कार सवार ने बताया कि वह गुरुग्राम में प्रॉपर्टी डीलिंग करता है। यह पैसा उसने इसी व्यवसाय से कमाया है और पैसा रखने के लिए घर जा रहा था।हालांकि वह धनराशि से संबंधित साक्ष्य मौके पर पेश नहीं कर सका।
आयकर टीम ने उसे चार—पांच दिन का समय दिया है, कहा है कि या तो सबूत पेश करे नहीं तो रकम को सरकार के कोष में जमा कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो