मंडलायुक्त और आईजी के इन निर्देशों का पालन हो जाए तो रामराज आ जाएगा

मंडलायुक्त और आईजी के इन निर्देशों का पालन हो जाए तो रामराज आ जाएगा
मंडलायुक्त और आईजी के इन निर्देशों का पालन हो जाए तो रामराज आ जाएगा

Amit Sharma | Updated: 13 Sep 2019, 07:46:07 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

-शान्ति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान दिए गए निर्देश
-असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखें ताकि कोई अप्रिय घटना न होः कमिश्नर
-थाने में फरियादियों से उत्तम व्यवहार हो, एफआईआर भी दर्ज करें- आईजी

आगरा। मंडलायुक्त सभागार में शान्ति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई। मंडलायुक्त अनिल कुमार ने अध्यक्षता की। इस बैठक में मंडलायुक्त के साथ पुलिस महानिरीक्षक आगरा जोन ए सतीश गणेश ने अधिकारियों को खास निर्देश दिए। अगर इन निर्देशों का अनुपालन हो जाए तो रामराज आ जाएगा।

मंडलायुक्त ने क्या कहा
मंडलायुक्त अनिल कुमार ने कहा- आगामी दिनों में पड़ने वाले त्योहारों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जाए, जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाये। थानों में पीस कमेटी की बैठक करा ली जाए तथा पिछले 10 वर्षों में दिये गये पटाखों के लाइसेन्स धारकों का सत्यापन करा लिया जाए। पटाखों के बिक्री स्थलों का चिन्हांकन भी कर लिया जाय। एम0जी0 रोड, फतेहाबाद रोड व फतेहपुरसीकरी रोड पर बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इन सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस सक्रिय रहे। ट्रैफिक नियमों का अनुपालन करवाया जाय।

आईजी ने क्या कहा
बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ए0 सतीश गणेश ने मण्डल के जिलाधिकारियों व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से कहा कि वे पुलिस लाइन का निरीक्षण कर वहां रहने वाले पुलिस अधिकारियों व सिपाहियों को उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त कर लें। कोई भी समस्या पाये जाने पर निस्तारण कराया जाय। उन्हें सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करायी जाएं। सिपाहियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं से अवगत होकर उसके निराकरण का भी प्रयास किया जाए, जिससे वे पूर्ण मनोयोग के साथ अपने कार्यों को सम्पादित कर सकें। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से कहा कि थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जाए कि वे थानों में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को पूरी गम्भीरता के साथ सुनें। उनके साथ उत्तम व्यवहार करें। उनकी एफ0आई0आर0 भी दर्ज की जाए।

ये रहे उपस्थित
बैठक में जिलाधिकारी आगरा एन0जी0 रवि कुमार, मथुरा सर्वज्ञराम मिश्रा, मैनपुरी प्रमोद कुमार उपाध्याय, उपाध्यक्ष ए0डी0ए0 शुभ्रा सक्सेना, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आगरा बबलू कुमार सहित मण्डल के अन्य जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त मथुरा रविन्द्र कुमार मांदड़ व आगरा अरुण प्रकाश आदि अधिकारी उपस्थित थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned