scriptदरगाह परिसर में RSS की शाखा से तनाव बरकरार, अब कांग्रेस ने खोला मोर्चा | Congress protest aginst RSS Shakha in muslim dargah latest hind | Patrika News
आगरा

दरगाह परिसर में RSS की शाखा से तनाव बरकरार, अब कांग्रेस ने खोला मोर्चा

कांग्रेसियों ने बैठक में लिया महत्वपूर्ण निर्णय, कहा फिजा बिगाड़ने का हो रहा प्रयास।

आगराJun 22, 2018 / 08:59 am

धीरेंद्र यादव

आगरा। थाना ताजगंज के चमरौली मोड़ पावन धाम के पास स्थिति दरगाह नईम शह के परिसार में आरएसएस द्वारा शाखा लगाए जाने पर मुस्लिम समाज में आक्रोश है। इसे लेकर राजपुर चुंगी स्थिति जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस नेताओं ने साफ शब्दों में कहा कि शहर की फिजा बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें – पाकिस्तान नाम से मशहूर है ये गली, पुलिस भी इसी नाम से जानती है…, जानिए चौंकाने वाला कारण

ये बोले कांग्रेस नेता
बैठक में कांग्रेस नेता आकिल अब्बास ने कहा कि भाजपा व आरएसएस से जुड़े कुछ लोग दरगाह परिसर में कभी गाय बांधकर तो कभी आरएसएस की शाखा लगाकर मुस्लिम समाज की भावनाओं को भड़का कर शहर की फिजा बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। इनके मंसूबों को हम सफल नहीं होने देंगे। जिलाध्यक्ष जमील खान ने कहा कि दरगाह परिसर में आरएसएस की शाखा लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने वाले चौकी इंचार्ज राजकुमार सिंह ने ईमानदारी से जिम्मेदारी निभाई, लेकिन एसएसपी को अंधेरे में रखा जा रहा है। जबकि सच्चाई ये है कि इस मामले में उच्चाधिकारियों को गलत रिपोर्ट दी गई है। उर्स मुबारक की गलत रिपोर्ट लगाकर उर्स रुकवाया गया। उर्स लगभग 70 वर्षों से लगता चला आ रहा है।
इन पर होनी चाहिए कार्रवाई
जमील खान ने कहा कि शड़यंत्र के तहत एक पक्षीय कार्रवाई करने वाले इंस्पेक्टर व सीओ के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। बैठक में सभी ने एक राय होकर निर्णय लिया कि इस मामले में ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में पूर्व पार्षद अहमद हसन, कांग्रेस ने ता सलीम उस्मानी, शाहिद खांन, इब्राहीम खान, इदरीश, अतर रहमान, कदीर, अख्तर अब्बास, पवन पाठक, अतर रहमान, असलम अब्बास, रहीस खान, शाहिद अहमद, हिताब खांन, रज्जो, फरीद, अशफाक कुरैशी, अकरम कुरैशी आदि मौजूद रहे।

Home / Agra / दरगाह परिसर में RSS की शाखा से तनाव बरकरार, अब कांग्रेस ने खोला मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो