scriptदलितों ने कर दिया भाजपा का बहिष्कार, लोकसभा चुनाव में दिखेगी रार | Dalit demand community bjp leaders to resignation from party | Patrika News
आगरा

दलितों ने कर दिया भाजपा का बहिष्कार, लोकसभा चुनाव में दिखेगी रार

डॉ.भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह मेला कमेटी की बैठक में लिया निर्णय

आगराApr 04, 2018 / 06:03 pm

अभिषेक सक्सेना

loksabha election

BJP

आगरा। दलित समाज से होने के बावजूद भाजपा के तमाम जनप्रतिनिधियों ने भारत बंद में दलितों का साथ नहीं दिया। इस बात से दलितों की राजधानी में दलित समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है। दलित समाज ने निर्णय लिया है कि लोकसभा चुनाव में इसका बदला लिया जाएगा। यदि दलित समाज भाजपा से कट गया तो लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की मुश्किलें बढ़ने की प्रबल संभावनाएं हैं। इस एलान के बाद भाजपा खेमा दलित वोट बैंक को साधने की जुगत में जुट गया है। आंबेडकर जयंती के बहाने दलितों को लुभाने का प्रयास किए जा रहे हैं।
बता दें कि आगरा शहर में डॉ.भीमराव आंबेडकर के जयंती पर तीन दिवसीय भीमनरी महोत्सव का आयोजन होता है। 14 अप्रैल को होने वाली भीमनगरी के लिए जोर शोर से कार्य चल रहा है। वहीं दो अप्रैल को हुए भारत बंद में दलित समाज द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन में भाजपा के दलित जनप्रतिनिधियों द्वारा सहयोग नहीं किया। इस बात से दलित समाज से आक्रोश व्याप्त है। डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह मेला कमेटी की ओर से एक बैठक की गई। कमेटी संयोजक यतिनंदन आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। ऐसे सभी नेताओं को जयंती समारोह से दूर रखा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यदि उन्हें (भाजपा नेताओं को) समाज के कार्यक्रम में शामिल होना है तो पहले भाजपा से इस्तीफा देना होगा। तभी उन्हें मंच पर स्थान दिया जाएगा।
दलित समाज के जनप्रतिनिधियों ने नहीं दिया साथ
इस बैठक में सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दलित समाज से होने के बाद भी भाजपा के तमाम जनप्रतिनिधियों ने उनका साथ नहीं दिया। दलितों ने उन्हें वोट देकर संसद और विधानसभा पहुंचाया। लेकिन, यह लोग अब दलित आंदोलन में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। सिर्फ अपनी राजनीति चमका रहे हैं। बता दें कि आगरा में दो अप्रैल को हुए विरोध प्रदर्शन में बवाल हुआ था। जिसमें भाजपा महानगर अध्यक्ष के होटल में तोड़फोड़ की गई थी। इसके बाद शहर में जमकर तोड़फोड़ और अराजकता फैली। अब इन अराजकतत्वों की धरपकड़ की जा रही है। ऐसे में दलितों की ये पंचायत लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाली साबित हो सकती है।

Home / Agra / दलितों ने कर दिया भाजपा का बहिष्कार, लोकसभा चुनाव में दिखेगी रार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो