scriptदलितों को भड़काने की कोशिश, अम्बेडकर की मूर्ति को लेकर हंगामा, पुलिस के हाथ-पांव फूले | dalits hungama for dr Ambedkar Statue in agra latest news | Patrika News
आगरा

दलितों को भड़काने की कोशिश, अम्बेडकर की मूर्ति को लेकर हंगामा, पुलिस के हाथ-पांव फूले

-मूर्ति तोड़ने की सूचना पर दौड़ी पुलिस -अज्ञात के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

आगराSep 18, 2019 / 05:32 pm

धीरेंद्र यादव

दलितों को भड़काने की कोशिश, अम्बेडकर की मूर्ति को लेकर हंगामा, पुलिस के हाथ-पांव फूले

दलितों को भड़काने की कोशिश, अम्बेडकर की मूर्ति को लेकर हंगामा, पुलिस के हाथ-पांव फूले

आगरा। ताजमहल के शहर आगरा में अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ने को लेकर हंगामा हो गया। थाना बरहन के अहारन क्षेत्र में बने अम्बेडकर पार्क में भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति लगी है। आस-पास के ग्रामीण इकठ्ठे हो गये और मूर्ति तोड़ने का असामाजिक तत्वों पर आरोप लगाते हुए दलित समाज के लोग हंगामा करने लगे। मूर्ति तोड़ने पर हंगामे की सूचना मिलते ही थाना बरहन पुलिस ने दौड़ लगा दी। थानाध्यक्ष बरहन विनोद कुमार का कहना है कि अम्बेडकर की मूर्ति पर किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ या चोट के निशान नहीं मिले हैं हालांकि ग्रामीणों की तहरीर पर थाना बरहन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
ये है मामला
थाना बरहन के चौकी क्षेत्र अहारन में अम्बेडकर पार्क बना हुआ है किसी ने गांवों को मूर्ति तोड़े जाने की सूचना दे दी। आनन-फानन में अहारन के आस-पास के गांव के लोग इकठ्ठा हो गये और हंगामा करने लगे। जबकि मौके पर पहुंची पुलिस को टूटी हुई मूर्ति के साक्ष्य नहीं मिले हैं। थाना बरहन पुलिस ने बताया कि अम्बेडकर की मूर्ति का जगह-जगह से पेंन्ट हट गया है। इसे लेकर ही हंगामा हो गया।
लॉ इन ऑडर बचाने दौड़ी पुलिस
थाना खंदौली के सैमरा में हुए बवाल के बाद आगरा पुलिस अलर्ट है। ऐसे में मूर्ति तोड़ने की सूचना जैसे ही थाना बरहन पुलिस को दी गई, हरकत में आई पुलिस ने तत्काल मौका मुआयना कर ग्रामीणों से घटना के बारे में पूछताछ की। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया तो हंगामा करने लगे। ग्रामीणों की तहरीर पर थाना बरहन पुलिस ने मूर्ति तोड़ने का अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस यह भी मान कर चल रही है कि कहीं यह दलितों को भड़काने की साजिश तो नहीं।

Home / Agra / दलितों को भड़काने की कोशिश, अम्बेडकर की मूर्ति को लेकर हंगामा, पुलिस के हाथ-पांव फूले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो