scriptराजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना ने उड़ा दिए रेलवे प्रशासन को होश | Delhi Banglore rajdhani express halted at agra cant railway station after bomb information Hindi news | Patrika News
आगरा

राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना ने उड़ा दिए रेलवे प्रशासन को होश

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर एक घंटे तक रोकी गई दिल्ली बेंगलूरु एक्सप्रेस।

आगराAug 14, 2017 / 09:13 am

धीरेंद्र यादव

Delhi Banglore rajdhani express

Delhi Banglore rajdhani express

आगरा। एक तरफ पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुटा हुआ है, तो वहीं रविवार रात एक सूचना ने रेलवे प्रशासन के होश उड़ा दिए। सूचना मिली कि बेंगलूरु राजधानी एक्सप्रेस में बम है। दिल्ली जीआरपी की सूचना पर आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन को रोक दिया गया। जीआरपी और आरपीएफ के जवान अलर्ट हो गए। अचानक हुई चैंकिंग से यात्रियों में दहशत फैल गई।
एक घंटे तक पुलिस का आॅपरेशन
रविवार रात को दिल्ली से बेंगलूरु चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर 10 बजकर 59 मिनट पर रुकी। बम की सूचना पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने ट्रेन को चारों तरफ से घेर लिया। हर डिब्बे की तलाशी होने लगी। पहले तो यात्री कुछ समझ नहीं पाए, लेकिन जब उन्हें बम होने की जानकारी मिली तो उनमें दहशत फैल गई। सभी ट्रेन से बाहर आ गए। स्टेशन पर मौजूद यात्री भी बाहर की ओर आ गए। करीब एक घंटे तक पुलिस का जांच ऑपरेशन चला। बम निरोधक दस्ता बुलाया गया।
हर डिब्बे की हुई तलाशी
सूचना पर सीओ सदर उदयराज फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बम निरोदक दस्ता और डॉग स्क्वायड को बुला लिया गया। हर डिब्बे की तलाशी की गई। हर यात्री के सामान को चेक किया गया। जांच के दौरान कोई बम या अन्य विस्फोटक सामग्री न मिलने पर सिविल और रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। सीओ उदयराज सिंह ने बताया कि बम की सूचना पर बम निरोदक दस्ता और डॉग स्क्वायड से तलाशी कराई गई। प्राथमिक दृष्टि से अफवाह का नजर आ रही है। अभी जांच चल रही है।
संदिग्ध यात्री से की पूछताछ
तलाशी के दौरान पुलिस ने पूछताछ के बाद एक यात्री की ट्रेन से उतारा । B 1 कोच में 48 नंबर सीट पर बैठै मोहम्मद अली अबरार से पुलिस पूछताछ कर रही है। ट्रेन लगभग डेढ़ घंटा बाद 12:48 पर आगरा कैंट स्टेशन से रवान हुई है।

Home / Agra / राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना ने उड़ा दिए रेलवे प्रशासन को होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो