scriptशनिवार के दिन करें शनिदेव की पूजा, घर में नहीं होगी अकाल मृत्यु | do these things to save life from akaal mrityu according to shiv puran | Patrika News
आगरा

शनिवार के दिन करें शनिदेव की पूजा, घर में नहीं होगी अकाल मृत्यु

शिवपुराण (Shiv Puran) के अनुसार शनिदेव (Shanidev) के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए और उस दीपक में काले तिल, लोहे की कोई वस्तु और काली दाल डालकर पूजा करने से अकाल मृत्यु का भय खत्म हो जाता है।

आगराNov 24, 2018 / 03:12 pm

suchita mishra

shiv

shiv

वैसे तो संसार में हर किसी की कभी न कभी मृत्यु निश्चित है। लेकिन यदि ये समय से पहले हो जाए तो किसी की मृत्यु हो जाए तो इसे असमय या अकाल मृत्यु कहा जाता है। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र के मुताबिक शनिवार के दिन शनि भगवान की पूजा से अकाल मृत्यु को टाला जा सकता है।
ज्योतिषाचार्य का कहना है कि अकाल मृत्यु से बचने के लिए Shanidev के पूजन का जिक्र Shiv Puran में भी किया गया है। इसे सर्वश्रेष्ठ माना गया है। इस दिन शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। दीपक में काले तिल, लोहे की कोई वस्तु, काली दाल डालकर जलाना ज्यादा अच्छा माना जाता है। इसके अलावा काले कुत्ते या किसी भी कुत्ते को भोजन दें। गरीबों, जरूरतमंदों को काले तिल, काली दाल, वस्त्र आदि दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की रक्षा करते हैं। साथ ही कई ज्योतिष सम्बन्धी कुंडली के दोष भी समाप्त हो जाते हैं।
इसके अलावा शनिवार को भगवान शिव को जल में काले तिल डाल कर अर्पित करें। साथ ही ॐ नमः शिवाय का जाप करें। इससे भी अकाल मृत्यु का खतरा टल जाता है और लम्बी आयु की प्राप्ति होती है।

Home / Agra / शनिवार के दिन करें शनिदेव की पूजा, घर में नहीं होगी अकाल मृत्यु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो