scriptनहीं जुड़ा सैफई हवाई पट्टी पर बिजली कनेक्शन, बकाया जमा नहीं करने तक रहेगा अंधेरा | DVVNL Big Action in Mulayam Singh Yadav Village Saifai | Patrika News
आगरा

नहीं जुड़ा सैफई हवाई पट्टी पर बिजली कनेक्शन, बकाया जमा नहीं करने तक रहेगा अंधेरा

एक करोड़ की बकायेदारी वसूलने के लिये योगी सरकार में बिजली विभाग ने अब तक की बड़ी कार्रवाई की है।
 

आगराDec 04, 2018 / 01:19 pm

अमित शर्मा

Yogi Adityanath

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, अखिलेश, मुलायम सहित तमाम VIP सैफई हवाई अड्डे से फिलहाल नहीं भर पाएंगे उड़ान

आगरा। योगी सरकार में बिजली विभाग ने अब तक की बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में की गई है। देश की वीवीआईपी सैफई हवाई पट्टी का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। यह कार्रवाई एक करोड़ की बकायेदारी वसूलने के लिये बिजली विभाग की तरफ से की गई है।
हवाई पट्टी की बिजली काटी

बता दें कि मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में अस्तित्व में आयी यह हवाईपट्टी देश की वीवीआईपी हवाईपट्टियों में से एक है। इस हवाई पट्टी से देश के कई फिल्मी सितारों से लेकर राजनीति की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने उड़ान भरी लेकिन हैरानी की बात है कि लगातार बिजली का बकाया चलता रहा। बिजली का बिल एक करोड़ रुपए को भी क्रॉस कर गया लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने बिल जमा करने की सुधि नहीं ली। यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का तो इसी से घर और आसपास के जिलों में आना जाना रहा है लेकिन उन्हें भी इस बात की जानकारी नहीं रही कि वे जिस हवाई पट्टी का उपयोग कर रहे हैं उस पर बिजली का बकाया है। ऐसे में यूपीपीसीएल चेयरमैन द्वारा बड़े-बड़े बकाएदारों पर शिकंजा कसने का आदेश मिलते ही बिजली विभागीय हरकत में आ गया। यूपीपीसीएल चेयरमैन के निर्देशों के क्रम में हवाई पट्टी की बिजली काट दी गई है।
साढ़े चार साल से नहीं भरा बिल

वहीं दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एसके वर्मा ने बताया कि बड़ा बिजली बिल बकाया होने के कारण बिजली काटी गई है। कई बार बिल समय से जमा करने को कहा गया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। 230 किलोवाट के भार पर यह बिल तकरीबन साढ़े चार साल का बकाया है। पहले भी दो बार बिजली काटी गई थी लेकिनन वीआईपी मूवमेंट का हावाला देकर बिजली जोड़ दी जाती थी अब बकाया जमा होने के बाद ही बिजली जोड़ी जायेगी।
प्रबंध निदेशक स्वयं करेंगे कार्रवाई

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एसके वर्मा ने बताया कि यूपीपीसीएल चेयमैन द्वारा सभी अधिकारियों को प्रति सप्ताह 20-20 बड़े बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस आदेश के अनुपालन के क्रम में डीवीवीएनएल के सभी अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वह बड़े-बड़े बकाएदारों की सूची बनाकर तुरंत कार्रवाई करें। डीवीवीएनल प्रबंध निदेशक एसके वर्मा ने बताया कि स्वयं उन्हें भी यह कर्य करना है, उन्होंने भी 20 बड़े बकाएदारों की सूची बनाई है। इसी तरह बिजली विभाग का हर अधिकारी अपने स्तर पर एक सप्ताह के अंदर बीस बड़े बकाएदारों पर कार्रवाई करेगा।

Home / Agra / नहीं जुड़ा सैफई हवाई पट्टी पर बिजली कनेक्शन, बकाया जमा नहीं करने तक रहेगा अंधेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो