scriptएनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का नया किरदार हुआ शुरू, लीडर्स बोले कोहिनूर हीरा | Encounter specialist Pradeep Sharma's new character started | Patrika News
आगरा

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का नया किरदार हुआ शुरू, लीडर्स बोले कोहिनूर हीरा

मायानगरी मुम्बई में पीएस फाउंडेशन के मंच पर हजारों लोगों की मदद कर सेवा भाव के कार्य उन लोगों का दिल जीता है।

आगराOct 06, 2019 / 04:06 pm

धीरेंद्र यादव

Encounter specialist Pradeep Sharma

Encounter specialist Pradeep Sharma

आगरा। सिटी ऑफ ताज का ध्रुव तारा मुम्बई के आसमान में अपनी वीरता, कर्तव्यनिष्ठा और देश प्रेम की छटा बिखेर कर पूरे देश की आंखों का तारा बन गया है। मुम्बई क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा का नाम सुन कर ही दुर्दान्त अपराधियों की धड़कने थम जाती हैं।आगरा के इस लाडले ने अगर अपराधियों को कानून का पाठ कड़ाई से पढ़ाया है तो दूसरी ओर उनकी सरपरस्ती में उनके प्रसंशको ने मायानगरी मुम्बई में पीएस फाउंडेशन के मंच पर हजारों लोगों की मदद कर सेवा भाव के कार्य उन लोगों का दिल जीता है।
ये भी पढ़ें – हलवाई की दुकान पर कचौड़ी खाने को लेकर हुआ ऐसा विवाद, कि मारपीट के बाद हुआ जमकर पथराव, देखें वीडियो

img-20191005-wa0204.jpg
मानवता की मिसाल
बेरोजगार महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित कर मुम्बई में लोगों को मानवता की बड़ी मिसाल प्रस्तुत की है। आगरा से उनका निकट का लगाव रहा है। आगरा के लोगों की मुम्बई में बड़ी से बड़ी परेशानियां पलक झपकते हुए दूर करा दीं। लीडर्स आगरा के माध्यम से कैंसर के कई मरीजों का इलाज के दौरान मुम्बई में मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करा कर आगरा वासियों को प्रभावित किया है। पूर्व में लीडर आगरा और अब सामाजिक संस्था लीडर्स आगरा के महामंत्री, पूर्व पार्षद सुनील जैन बताते हैं कि 1914 में संस्था ने आनन फानन में आगरा आये प्रदीप शर्मा को “प्राइड ऑफ आगरा”के सम्मान से प्रथम बार उनके घर जाकर अभिनंदित किया था। उनको देश के प्रमुख जैन संत पूज्य पुलक सागर जी महाराज के चित्र वाला स्मृति चिन्ह भेंट कर यही कामना की थी कि दुख सुख की घड़ी में देश के जाँबाज इस अधिकारी के साथ गुरुदेव का आशीर्वाद हमेशा साथ रहे।
ये भी पढ़ें – बारूद के ढेर पर था ये रिहायशी इलाका, पुलिस ने मारा छाता तो हुआ बड़ा खुलासा, देखें वीडियो

चहेते हैं प्रदीप शर्मा
लीडर्स आगरा परिवार को फक्र इस बात का है आगरा के सैकड़ों लोगों के चहेते प्रदीप शर्मा महाराष्ट्र की राजनीति में कोहिनूर हीरे के रूप में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे। सुनील जैन ने बताया कि आगरा के प्रमुख चिकित्सक डॉ. अरविंद जैन को हमेशा उन्होंने प्रोत्साहन दिया है।
ये भी पढ़ें – शराब पीने के लिए इस हद तक गिर गया पति, पत्नी के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर रह जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

खंदौली के हैं प्रदीप शर्मा
प्रदीप शर्मा का जन्म आगरा के खंदौली में हुआ, बाद में आगरा के लताकुंज में उनका स्थाई निवास बना जहां आज भी उनका मकान है। माता का नाम बहौरी देवी और पिता का नाम स्वर्गीय आरपी शर्मा है। पिता पहले ग्वालियर में रेलवे में टीटी थे, बाद में उन्होंने धूलिया (महाराष्ट्र) में अध्यापक तौर पर नौकरी जॉइन की। प्रदीप शर्मा की शुरुआती शिक्षा (कक्षा छह तक) मथुरा में मामा प्रभूदयाल भारद्वाज के यहां हुूई। पिता के धूलिया में सैटिल होने के बाद प्रदीप शर्मा ने बाकी की पढ़ाई वहीं की। प्रदीप शर्मा की दो बेटिया हैं एक आईएस की तैयारी कर रही है तो वहीं दूसरी बेटी स्विटरलैंड से एमबीए करने के बाद अपना बिजनिस संभालती है।

Home / Agra / एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का नया किरदार हुआ शुरू, लीडर्स बोले कोहिनूर हीरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो