scriptजिस नहर में पानी छोड़ने के लिए किसानों ने किया आंदोलन, उसी पानी ने मचा दी तबाही | Farmers crop inundated due to water in Firozabad Canal | Patrika News
आगरा

जिस नहर में पानी छोड़ने के लिए किसानों ने किया आंदोलन, उसी पानी ने मचा दी तबाही

— फिरोजाबाद जिले के नारखी थाना क्षेत्र का मामला, किसानों ने की मुआवजे की मांग।

आगराNov 29, 2020 / 04:00 pm

arun rawat

khet

नहर में पानी छोड़े जाने के बाद खेतों में भरा पानी

आगरा। हाथरस से फिरोजाबाद के लिए निकली नहर में अचानक पानी आ जाने से टूंडला तहसील के राजमल, ढकई, रामपुर सहित लगभग आधा दर्जन गांवों की सैकड़ों बीघा गेहूं व आलू की फसल जलमग्न हो गई। जिससे लाखों रुपए का किसानों को नुकसान हुआ है। फसलों में पानी भरने व जलमग्न होने की सूचना पर भारतीय किसान यूनियन भानू के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष निकुंज ठाकुर अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सिंचाई विभाग फिरोजाबाद के अधिशासी अभियंता को फोन कर कटी नहर से जलमग्न हुई फसलों की जानकारी दी।
जलमग्न हो गई फसल
अधिशासी अभियंता जितेंद्र सिंह ने जेसीबी भेजकर कटी नहर को रोकने का कार्य किया है। बताते चलें कि भारतीय किसान यूनियन भानू ने 1 अक्टूबर को और 10 नवंबर को हाथरस नहर मे पानी को लेकर आगरा बरेली मार्ग को 40 घंटे के लिए ***** जाम कर दिया था। अधिकारियों द्वारा नहर मे पानी आने के आश्वासन पर ही जाम खोला गया था। अधिकारियों के बताए समयानुसार हाथरस से फिरोजाबाद नहर में पानी छोड़ दिया गया। विभाग की लापरवाही के कारण पूरी साफ सफाई न होने, नहर की पटरी टूटी पड़ी होने की पूरी रोकथाम ना करने से पहले ही नहर में अचानक पानी आने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई है, जिससे किसानों का लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। साथ ही विभाग की लापरवाही को लेकर किसानो में भारी आक्रोश व्याप्त है।

Home / Agra / जिस नहर में पानी छोड़ने के लिए किसानों ने किया आंदोलन, उसी पानी ने मचा दी तबाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो