scriptCoronavirus: स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही विदेशी पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश | Foreign tourists enter Taj Mahal only after health test over Coronavir | Patrika News
आगरा

Coronavirus: स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही विदेशी पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश

ताजमहल से 500 मीटर की दूरी पर शिल्पग्राम में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाई गई है, परीक्षण कर रही है।

आगराMar 05, 2020 / 04:57 pm

अमित शर्मा

आगरा। कोरोनावायरस से संक्रमित छह मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही विदेशी पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। ताजमहल से 500 मीटर की दूरी पर शिल्पग्राम में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाई गई है, परीक्षण कर रही है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus को लेकर अलर्ट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी बनाया आइसोलेशन वार्ड

विदेश यात्रा करने वालों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। नगर निगम शहर की सड़कों पर एंटी लारवा स्प्रे और फॉगिंग करा रहा है। कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों के घर के तीन किमी की परिधि में खंदारी एरिया में सर्वे किया गया। 12 कॉलोनियों के 10 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिन लोगों में लक्षण मिल रहे हैं, उनके जिला अस्पताल में नमूने लिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

coronavirus s संक्रमित परिवार के संपर्क में आए 25 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव, DM ने बैठक कर दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सीएमओ, सीएमएस, प्राचार्य एसएन मेडिकल क़ॉलेज, नगर निगम, चिकित्सा, श्रम और आईएमए के सदस्यों के साथ कोरोना वायरस के संबंध में समन्वय बैठक की। जिलाधिककारी ऑइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने, हैल्प लाइन नंबर के रेस्पांस टाइम करने के संबंध में निर्देश दिए।

Home / Agra / Coronavirus: स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही विदेशी पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो