scriptFormer UP Minister Chaudhary Bashir married six times know full story | यह पूर्व मंत्री कर चुका है छह शादियां, मायावती ने कराया था पहला विवाह, विधायक थी पत्नी, दिलचस्प है मामला | Patrika News

यह पूर्व मंत्री कर चुका है छह शादियां, मायावती ने कराया था पहला विवाह, विधायक थी पत्नी, दिलचस्प है मामला

- पूर्व विधायक की चौथी पत्नी ने कहा- कपड़ों की तरह बदलता है औरतें

आगरा

Published: August 04, 2021 02:25:26 pm

आगरा. यूपी के एक पूर्व मंत्री हैं चौधरी बशीर (Chaudhary Bashir)। 2003 में यूपी विधानसभा में इनके प्यार की खूब चर्चा थी। तब चौधरी बशीर ने कानपुर की विधायक गजाला से प्रेम विवाह किया था। बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने दोनों की शादी करवाई थी। हालांकि, इसके बाद दोनों बीएसपी से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में पहुंच गए। दोनों का एक बेटा भी है। फिर दोनों का तलाक (Divorce) हो गया। इसके बाद तो चौधरी की शादियों का सिलसिला जारी रहा। एक के बाद एक बशीर ने छह शादियां कीं। 2012 में चौथी शादी के बाद जब मामला बिगड़ा तब बशीर 23 दिन के लिए जेल भी हो आए। बशीर की इन्हीं चौथी पत्नी ने अब आरोप लगाया है और थाने में केस दर्ज कराया है मेरा पति कपड़ों की तरह पत्नियां बदलता। यह अभी तक छह शादियां कर चुका है।
Chaudhary Bashir
Chaudhary Bashir
ये भी पढ़ें- छठवीं शादी करने वाले पूर्व मंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ तीन तलाक का केस

पहला निकाह पूर्व विधायक गजाला संग-
साल 2003 में चौधरी बशीर ने देवरिया की विधायक गजाला लारी से प्रेम विवाह किया था। दूसरी शादी दिल्ली की गिन्नी कक्कड़ से हिन्दू रीति-रिवाज से हुई। तीसरी शादी दिल्ली की ही तरन्नुम के साथ हुई। चौथी शादी आगरा की नगमा के साथ 11 नवंबर 2012 को और पांचवी शादी 2018 में रुबीना कुरैशी से की। कुरैशी एक पूर्व विधायक के भाई की पत्नी थी। 23 जुलाई को चौधरी बशीर ने छठी शादी शाहिस्ता नामक महिला से किया है।
ये भी पढ़ें- चौधरी बशीर ने मायावती के 'तुरुप के पत्ते' को बताया बेकार

चौथी पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा-
आगरा के थाना मंटोला में पूर्व मंत्री बशीर की चौथी पत्नी नगमा ने पति के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है। नगमा ने पूर्व मंत्री पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व मंत्री पर यह मुकदमा एसएसपी के आदेश के बाद दर्ज हुआ है। नगमा ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है।
Bashir Wife and Kidsदो हफ्ते पहले की छठी शादी-
आगरा के ताजगज इलाके के करीमनगर की रहने वाली नगमा के अनुसार वह तीन साल से अपने मायके में रह रही हैं। नगमा से उसके दो बेटे अफरीदी और अफजल हैं। चौधरी बशीर के साथ उनका कोर्ट में विवाद चल रहा है। इसी 23 जुलाई को चौधरी बशीर ने छठी शादी की है। वह उसके नौकर की बहन है। यह उसकी छठवीं शादी हैष इसके विरोध में जब वह उनके पास गईं, तब उन्होंने तीन बार तलाक कहकर भगा दिया। नगमा के अनुसार बशीर ने जिस महिला से छठा निकाह किया है वह पहले से ही शादीशुदा है। उसका अभी तक अपने पहले पति से तलाक भी नहीं हुआ है।
महिलाओं के साथ अय्याशी का शौक-
नगमा का आरोप है कि उसके पति चौधरी बशीर को महिलाओं के साथ अय्याशी करने का शौक है। नगमा का कहना है कि 2012 में मेरे साथ चौथी शादी के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया। फिर कई बार जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इस मामले में चौधरी बशीर मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें वह 23 दिन जेल में भी रह कर आए थे।
Chaudhary Bashirतीन तलाक के तहत मुकदमा-
थाना मंटोला के प्रभारी विनोद कुमार के अनुसार पूर्व मंत्री के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। चौधरी बशीर पर इसके अलावा कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं, जो कोर्ट में विचाराधीन हैं।
कौन हैं चौधरी बशीर-
आगरा के ढोलीखार के रहने वाले चौधरी बशीर मुलायम सरकार में मंत्री रह चुके हैं। यह 2002 में बीएसपी से विधायक भी चुने गये थे। मायावती सरकार गिर जाने के बाद मुलायम सिंह के नेतृत्व में बनी सरकार में मंत्री बनाए गए। इसके बाद यह कई चुनाव लड़े और कई दलों में रहकर राजनीति कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईघर में कुत्ते-बिल्ली को पालने के लिए अब रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, नहीं तो भरना होगा जुर्माना5 करोड़ का मुआवजा पाने वाले किसान की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने बेटे पर लगाया आरोपनीमच में जैन मुनि श्री की समाधि के लिए मुस्लिम व्यक्ति ने दी निशु:ल्क भूमि, हिन्दू-मुस्लिम भाई चारे का दिया परिचय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.