UP Weather 2019: गर्म हवायें अभी और करेंगी परेशान, जानिये आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

सूर्य देव की तपिश और पवन देव के थपेड़े तन झुलसा रहे हैं।

आगरा। मौसम के तेवर तल्ख हो गये हैं। सूर्य देव की तपिश और पवन देव के थपेड़े तन झुलसा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दोपहर का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, आगे तापमान बढ़ने की आशंका है, ऐसे में बेहद सावधान रहने की जरूरत है। वहीं इन दिनों तेज धूप व गर्मी की वजह से बीमारी की चपेट में आए हुए लोग ज्यादा आ रहे हैं। किसी मरीज को उल्टी-दस्त हो रहे हैं तो किसी के शरीर में पानी की कमी हो गई है।


तीन डिग्री का उछाल
अधिकतम तापमान एक डिग्री वृद्धि के साथ सामान्य से दो डिग्री अधिक 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धूप के असर से दोपहर 12.30 बजे ही अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस हो गया था। जबकि, तीन दिन में तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की उछाल हुई है। मौसम में आये इस परिवर्तन के बाद दोपहर 12 बजे से लेकर शाम चार बजे तक ज्यादातर वक्त सड़कें खाली दिखाई दीं। लोग गर्मी से बचने के लिए घरों-दफ्तरों से बाहर निकलने से ही कतराते रहे।

बरतें सावधानी:
-गर्मी में अधिक पानी एक साथ न पिएं।

-तेज धूप से घर आने पर तुरंत फ्रिज से निकालकर ठंडा पानी न पिएं।
-सड़क पर बिकने वाले पेय पदार्था को पीने से बचें, क्योंकि उसका पानी साफ नहीं होता। इससे बीमार होने का खतरा बढ़ जाता है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned