scriptप्रदूषण रोकने के लिए शुरू हुआ बड़ा मिशन, जानिए क्या | Human Rights Mission plantation near SS Convent School in Kamla nagar | Patrika News
आगरा

प्रदूषण रोकने के लिए शुरू हुआ बड़ा मिशन, जानिए क्या

हरियाली तीज पर हरियाली का ध्यान रखने की अपील।

आगराJul 30, 2017 / 03:05 pm

धीरेंद्र यादव

Save environment

Save environment

आगरा। शहर में बढ़ते प्रदूषण के बीच लगातार काटे जा रहे पेड़ों से हवा जहरीली होती जा रही है। पेड़ों की घटती संख्या को ध्यान में रखते हुए मानवाधिकार मिशन के पदाधिकारियों ने कमलानगर स्थित एसएस कान्वेंट स्कूल के पास पौधारोपण किया। इसके बाद सभी प्रबुद्धजनों ने एक गोष्ठी के माध्यम से प्रदूषण से बचने के उपायों पर चर्चा की।

हर व्यक्ति लगाए एक पौधा
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. आरएस गर्ग शामिल हुए। आरएस गर्ग ने कहा कि आज का कार्यक्रम भले ही प्रतीकात्मक हो पर अगर हर व्यक्ति यूं हीं प्रतीकात्मक रूप से एक पौधा भी लगा दें तो पर्यावरण संतुलित होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।
मानवाधिकार मिशन के मण्डल अध्यक्ष धुरेन्द्र गौतम ने कहा कि हमारी संस्था का उद्देश्य सिर्फ लोगों की मदद करना है। आज प्रदूषण भी आदमी के लिए बहुत बड़ी समस्या है और इससे निपटने के लिए हम जल्द लोगों के बीच जाकर जागरूकता अभियान चलाएंगे।

इस माह में लगाए पौधों
मानवाधिकार मिशन के मण्डल उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ने कार्यक्रम का संचालन किया। उन्होंने बताया कि सावन में पौधे लगाने पर उनकी लंबी उम्र तक जीने की संभावना रहती है। हरियाली तीज सब मनाते हैं पर हरियाली का कोई ध्यान नहीं रखता है। इसलिए हम आज हरियाली के इस आंदोलन को बढ़ावा दे रहे हैं। इस दौरान मण्डल अध्यक्ष धुरेन्द्र गौतम, मण्डल उपाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट श्याम दीक्षित अमित गुप्ता, मण्डल उपाध्यक्ष अमित अग्रवाल , महामंत्री नवीन एडवोकेट आदि शामिल रहे। कार्यक्रम की जानकारी मीडिया प्रभारी नितिन गुप्ता ने दी।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो