scriptअविवाहित युवतियों के हो रहे गर्भपात, 25 साल से क्लीनिक चला रही केरल की महिला | illegal Abortion of unmarried girls | Patrika News
आगरा

अविवाहित युवतियों के हो रहे गर्भपात, 25 साल से क्लीनिक चला रही केरल की महिला

टीम को मिले क्लीनिक पर छह बेड और प्रसव कक्ष

आगराNov 16, 2018 / 12:31 pm

अभिषेक सक्सेना

illegal Abortion

अविवाहित युवतियों के हो रहे गर्भपात, 25 साल से क्लीनिक चला रही केरल की महिला

आगरा। अविवाहित युवतियों के गैरकानूनी तरीके से गर्भपात किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक सेंटर पर छापामार कर केरल की महिला को पकड़ा है। महिला ने खुद को नर्स बताया लेकिन, बाद में डिग्री नहीं दिखा सकी। क्लीनिक को सील कर दिया गया है और महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
टीम को मिले क्लीनिक पर छह बेड और प्रसव कक्ष
सीएमओ डॉ. मुकेश वत्स के अनुसार कुंडोल में अवैध क्लीनिक चला रही जिनान कुमारी द्वारा गर्भपात कराए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद डॉ. नंदन सिंह की टीम को कार्रवाई के लिए भेजा गया। क्लीनिक में छह बेड थे और प्रसव कक्ष भी बना हुआ था कोई मरीज नहीं था। क्लीनिक में गर्भपात और प्रसव कराने के उपकरण और इस्तेमाल किए हुए सर्जिकल आइटम भी मिले हैं।
25 साल से क्लीनिक चला रही है महिला
टीम को जिनान कुमारी ने बताया कि वह 25 साल से क्लीनिकल चला रही है, क्लीनिक को सील कर दिया है। अविवाहित युवतियों के गर्भपात के लिए आगरा केंद्र बन चुका और यहां आस पास के जिलों से भी अविवाहित युवतियों गर्भपात कराने के लिए आती हैं। कानूनी तौर पर इस तरह के गर्भपात में गर्भ ठहरने के हसीने के आधार पर एक से दो डॉक्टरों की राय के बाद गर्भपात कराया जा सकता है। लेकिन इन केंद्रों पर पांच से 10 हजार रुपये लेकर गर्भपात कराए जा रहे हैं। इस तरह के केेंद्र शहर और देहात में चल रहे हैं।

Home / Agra / अविवाहित युवतियों के हो रहे गर्भपात, 25 साल से क्लीनिक चला रही केरल की महिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो